सावधानः दूध के रुप में मिल रहा है काला ज़हर,चार हजार लीटर किया नष्ट

हरदोई-– ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. होशियार हो जाइए अपनी और अपने चाहने वालों की सेहत और जिंदगी के लिए.इस खबर को पड़ना और सावधान रहना बहुत जरूरी है. राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में बड़े पैमाने पर जहरीला दूध बेचा जा रहा है . जो आपकी सेहत को पूरी तरह खराब कर देगा.

दरअसल लखनऊ से सटे हरदोई जिले में कई दूध विक्रय केंद्र और डेअरी  पर DM के निर्देश में छापेमारी हुई.इस दौरान ऐसी काली सच्चाई सामने आई कि अधिकारी के भी  होश उड़ गए. घातक रसायन और नकली रिफाइंड तेल का इस्तेमाल करके चिकनाईयुक्त दूध तैयार किया जा रहा है. बता दें कि हरदोई के संडीला इलाके में कई दूध डेयरी पर छापेमारी करके प्रशासन ने लगभग 4000 लीटर दूध को नष्ट करवा दिया और मुकदमा दर्ज करा कर मामले की जांच शुरू कर दी है.इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

बताया जा रहा है कि एक बड़ा रैकेट है जो जहरीले दूध के कारोबार में जुड़ा है और बड़े पैमाने पर होटलों मिठाई की दुकानों मैरिज लॉन कैटरिंग के कारोबार मैं इस नकली दूध को खपाया जा रहा है. इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि एक-एक करके कई दूध डेअरीओ की  जांच की जा रही है.

रिपोर्ट-सुनील अर्कवंशी,हरदोई

 

Comments (0)
Add Comment