बिना अनुमति दाढ़ी रखने वाले दरोगा पर बड़ी कार्रवाई, SP ने किया निलंबित

एसपी ने दरोगा इंतसार को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी थी

यूपी के बागपत जिले के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली को बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. इंतसार अली को एसपी ने निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया.

ये भी पढ़ेंं..13 IPS अफसरों का तबादला, जानें किसे कहां मिली तैनाती…

पिछले कई महीनों से दाढ़ी रख रहे थे दारोगी जी

मिली जानकारी के मुताबिक एसपी ने दरोगा इंतसार को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी थी. साथ ही उन्हें दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेने को भी कहा था, लेकिन दरोगा इंतसार अली एसपी के आदेश की अनदेखी करते हुए पिछले कई महीनों से दाढ़ी रख रहे थे.

बता दें कि मूल रुप से सहारनपुर के रहने वाले इंतसार अली यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे और पिछले तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं. लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी. वह पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए थे.

अनुमति रखी थी दाढ़ी

वहीं इस मामले में एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि पुलिस बल में तैनात रहते हुए सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोड़कर कोई भी अन्य अधिकारी या कर्मचारी दाढ़ी नहीं रख सकता और अगर कोई रखना चाहता है तो उसे प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

लेकिन, दारोगा इंतसार अली बिना अनुमति के ही दाढ़ी रख रहे थे, जिसकी शिकायत मिल रही थी. काफी समझाने और नोटिस देने के बावजूद भी उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाकर अनुसाशनहीनता दिखाई है. इस पर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें..महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील हरकतें करता था इंस्पेक्टर, न्याय के लिए अफसरों के काट रही चक्कर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

baghpat newsbaghpat policebaghpat sub inspector intsar ali suspendedup police sub inspector suspended for keeping long beard
Comments (0)
Add Comment