अयोध्या पर्व का कल से आगाज, RSS व केंद्र सरकार का दिखेगा दम

न्यूज डेस्क — अयोध्या का नाम सुनते ही भगवान श्रीराम के मंदिर का ही ख्याल आता है. सही भी है वहीं रामनगरी के सांस्कृतिक पौराणिक व धार्मिक महत्व को वैश्विक स्तर पर परिभाषित करने के लिए नई दिल्ली में 28 फरवरी से 1 मार्च तक अयोध्या पर्व का आयोजन किया जा रहा है. इसमें भगवान राम के पहले और उनके बाद की अयोध्या के बारे में विस्तार से बताया जायेगा.अब अगले तीन दिनों तक राममय होगी राजधानी दिल्ली.

बता दें कि नई दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के मीडिया सेंटर ग्राउंड में अयोध्या न्यास द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, राम कथा मर्मज्ञ विजय कौशल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के अध्यक्ष रामबहादुर राय, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय द्वारा किया जाएगा।

वहीं श्री अयोध्या न्यास के सहसंयोजक उमेश सिंह ने बताया कि अयोध्या को सिर्फ भगवान राम और उनके मंदिर के अलावा दूसरे विषयों से भी जाना जाना चाहिए. इसी उद्देश्य से अयोध्या पर्व का आयोजन किया जा रहा है.

Comments (0)
Add Comment