गुजरातः चुनाव प्रचार के दौरान दलित नेता जिग्नेश के काफिले पर हमला

 न्यूज डेस्क — गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे वैसे-वैसे हिंसा की खबरें लगातार बढ़ती जा रही हैं।इस कड़ी में ऊना आंदोलन से चर्चा में आए दलित जिग्नेश मेवाणी पर हमले की खबरें आ रही हैं।दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने आरोप लगाया है।

 

उन्होंने कहा भाजपा समर्थकों ने उनके काफिले पर उस समय हमला कर दिया जब वह चुनाव प्रचार कर रहे थे। हालांकि भाजपा ने इस आरोप से इनकार किया है।बता दें कि दलित समुदाय पर हो रहे अत्याचार को लेकर आंदोलन के बाद जिग्नेश मेवाणी चर्चा में आए थे. इस बार वे वडगाम सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं

जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने समर्थन की घोषणा की है और उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. 34 साल के मेवाणी गुजरात के बनासकांठा जिले के वदगाम से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।अहमदाबाद से 200 किलोमीटर दूर यह विधानसभा अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए  आरक्षित है।

वहीं पुलिस ने बताया कि मेवाणी के काफिले के एक वाहन पर एक पत्थर फेंका गया। इससे वाहन के शीशे को क्षति पहुंची लेकिन कोई घायल नहीं हुआ। मेवाणी ने कहा कि भाजपा उनसे डरी हुई है इसलिए इस तरह के कृत्य कर रही है।

उन्होंने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया, ‘ दोस्तों, भाजपा समर्थकों ने मुझ पर आज तकरवाड़ा गांव में हमला किया। भाजपा डरी हुई है और इसिलए वह इस तरह की हरकत कर रही है, लेकिन मैं क्रांतिकारी हूं और मैं डरूंगा नहीं। वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि चुनाव जीतने वालों पर हमला करना आपका विचार है या भाजपा प्रमुख अमित शाह का क्योंकि यह गुजरात की संस्कृति नहीं है।

 

Comments (0)
Add Comment