Assembly Elections 2023: तेलंगाना-छत्तीसगढ़ और MP चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट

Assembly Elections 2023: पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर आज (15 अक्टूबर) कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। फिलहाल कांग्रेस ने सिर्फ छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 30, मध्य प्रदेश में 144, और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 55 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि पार्टी नवरात्रि के पहले दिन उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी।

तेलांगना में 119 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की पहली लिस्ट में अभी 55 नेताओं के नाम सामने आए हैं । सूची के मुताबिक तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी कोडांगल से चुनाव लड़ेंगे। चुनावी राज्य तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BR) अपना चुनाव अभियान तेज कर रही है।

छत्तीसगढ़ की बात करें तो कांग्रेस की पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी वर्तमान विधानसभा सीट पाटन से ही किस्मत आजमाएंगे। जबकि डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से मैदान में उतारा गया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं।

छत्तीसगढ़ के साथ ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। एमपी में विधानसभा की 230 सीटें हैं। संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस आने वाले दो दिनों में आखिरी सूची भी जारी कर देगी। यहां बीजेपी ने 4 लिस्ट जारी कर करीब 136 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है।

 

एमपी की लिस्ट के मुताबिक, पूर्व सीएम कमलनाथ अपनी वर्तमान सीट छिंदवाड़ा से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को लहार से मैदान में उताता गया है। लिस्ट शेयर करते हुए एमपी कांग्रेस ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा है, ”सभी को प्रचंड जीत की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं। बढ़ाइये हाथ, फिर कमलनाथ।”

 

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Congress Candidates ListCongress Candidates List for ChhattisgarhCongress Candidates List for Madhya PradeshCongress Candidates List for Telangana assembly election 2023Congress list
Comments (0)
Add Comment