मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार,14 किमी तक दोनों तरफ से होती रही फायरिंग

प्रतापगढ़ — अपराध का गढ़ बना चुके प्रतापगढ़ में पुलिस और 25 हजार के इनामी शातिर अपराधी नावेद के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से करीब डेढ़ दर्जन राउंड फायरिंग हुई। जिसमे एक सिपाही समेत बदमाश नावेद को गोली लगी।

इस दौरान चौदह किमी तक चोर पुलिस का खेल चलता रहा और दोनो तरफ से फायरिंग होती रही। बताया जा रहा है कि रानीगंज कोतवाली इलाके में डोजियर बनाने गए सिपाही राजकुमार की हत्या में मुख्य आरोपी का सहयोगी है नावेद। इसके अलावा टाइनी शाखा बैंक लूट समेत आधा दर्जन लूट के बड़े मामलो में सालो से वांछित चल रहा था शातिर बदमाश। 

बता दे कि स्वाट टीम प्रभारी सियाराम वर्मा अपनी टीम के साथ प्रयागराज अयोध्या हाइवे के भुपियामऊ चौराहे पर गस्त पर थे। इसी समय सर्विलांस टीम से सूचना के आधार पर अनजान बाइकों पर निगाह रखे हुए थे कि अचानक एक बाइक तेजी से गुजरी और जिसका स्वाट टीम ने पीछा किया। 

वहीं बाइक सवार ने पीछे आ रही पुलिस की गाड़ी पर फायर कर दिया जिस पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी और मन्धाता कोतवाली पुलिस को भी भाग रहे बदमाश के बारे में सूचना करते हुए आगे से घेराबंदी करने को कहा ।जिस पर उक्त हाइवे के विश्वनाथगंज में मन्धाता पुलिस ने भी काम्बिंग की आगे पीछे पुलिस देख बाइक हाइवे छोड़ शनिदेव मन्दिर की तरफ घूम गई बीच-बीच में दोनों तरफ से फायरिंग भी होती रही।

शनिदेव मन्दिर के पास बकुलाही नदी पुल के दूसरी तरफ शनिदेव चौकी की पुलिस भी घेराबंदी कर चुकी थी कोई रास्ता न दिखने पर शातिर नावेद ने बाइक सड़क पर छोड़ जंगल की ओर भागा तो स्वाट टीम प्रभारी ने बदमाश को ललकारा इतने में उक्त बदमाश की पिस्टल से निकली एक गोली सिपाही महेंद्र सिंह के बाएं बाजू में जा धसी जिस स्वाट टीम ने लक्ष्य बनाकर फायर किया।

जो भाग रहे बदमाश के बाएं पैर में लगी और बदमाश काबू में आ सका ।जिसकी पहचान पचीस हजार के इनामी फरार चल रहे रानीगंज इलाके के नावेद के रूप में हुई। इसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियो को दी गई और दोनों घायलों को अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को इलाहाबाद रेफर कर दिया गया।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment