सेना ने फिर किया सर्जिकल स्ट्राइक,जवानों की शहादत का लिया बदला

जम्मू — भारतीय सेना ने एक फिर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है। इंडियन आर्मी ने जवानों की शहादत का बदला लेते हुए  कल रात एलओसी पार की और पाकिस्तान की सीमा में घुस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया।इस दौरान भारतीय सेना ने 3 पाक सैनिकों मार गिराया।

खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। PoK के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए।बता दें कि  सोमवार को जिस वक्त भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की, उस वक्त पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात करके लौट रहा था।इस गोलीबारी को भारतीय सेना के चार जवानों के शहीद होने के बाद बदले की कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। सेना सूत्रों ने यहां बताया कि गोलीबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुआ। 

उल्लेखनीय है कि 23 दिसंबर को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए थे और एक अन्य घायल हो गया था। इस घटना के दो दिन बाद भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया। फायरिंग में मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नाइक गुरमेल सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

गौरतलब है कि इससे पहले 2016 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुस कर उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

Army rescues surgical strikesretaliation for martyrs of jawans
Comments (0)
Add Comment