10 हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ धरा गया लेखपाल

कानपुर देहात–खेतिहर भूमि पर कब्जा दिलाने के लिए पीड़ित से 10 हजार रुपये लेने के मामले में शुक्रवार देर शाम एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को धर दबोचा। आरोपी के खिलाफ रूरा थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रूरा में मंडी समिति के ठीक सामने स्थित गैजूमऊ का मजरा हीरानगर निवासी हरिशचंद्र की मां माया देवी ने साल 2017 में अकबरपुर तहसील क्षेत्र के हसनापुर में डेढ़ बीघा खेत खरीदा था। इस खेत पर ठकुरन गढ़ेवा निवासी एक महिला का कब्जा था। कोर्ट से मायादेवी के पक्ष में निर्णय आने के बाद भी राजस्व टीम ने उसे कब्जा नहीं दिलाया। हरिश्चंद्र ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की लेकिन समस्या हल नहीं हुई। वह हसनापुर क्षेत्र के लेखपाल अजीत कुमार से रूरा के शास्त्रीनगर स्थित किराए के मकान में मिला। लेखपाल ने कब्जा दिलाने के नाम पर दस हजार रुपये रिश्वत मांगी। इस पर हरिश्चंद्र ने कानपुर में एंटी करप्शन विभाग से लिखित शिकायत की।

शुक्रवार को एंटी करप्शन की टीम ने हरिश्चंद्र को पाउडर लगे दस हजार रुपये देकर लेखपाल के घर भेजा। लेखपाल ने जैसे ही हरिश्चंद्र से रुपये लिए तो टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। टीम लेखपाल को रूरा थाने लाई। इंस्पेक्टर शंभूनाथ ने बताया कि लेखपाल के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत थी। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को उसे लखनऊ जेल भेजा जाएगा।

(रिपोर्ट-संजय कुमार, कानपुर देहात)

Anti Corruption team
Comments (0)
Add Comment