झारखंड में भूख से गई एक और महिला की जान ! बेटे का दावा- 10 दिनों से नहीं खाया था खाना

न्यूज डेस्क — भारत एक कृषि प्रधान देश है. लेकिन तब भी देश में भूख से मौतें हो रही हैं. ये चौकाने वाला मामला भापजा शासित राज्य झारखंड का.जहां तीन दिनों के अंदर झारखंड में भूख से मौत के दो मामले सामने आए हैं.

अब चतरा जिले के प्रेम नगर इलाके में एक महिला की मौत हो गई. परिवार का दावा है कि महिला की मौत भूख की वजह से हुई है.बता दें कि इससे पहले शनिवार को गिरिडीह में भी एक महिला की भूख से मौत हो गई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला और उनका बेटा इटखोरी के प्रेमनगर के आसपास रहते थे. मृतका के बेटे ने बताया कि उन्होंने और उनकी मां ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया था. उन्होंने बताया कि 10 दिनों से उनकी कचरा बीनने से कोई कमाई नहीं हुई थी, जिस वजह से घर में खाने का कोई सामान नहीं था. सोमवार को उसकी मां की तबियत अचानक खराब हो गई तो उन्हें कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

चतरा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि जब मरीज को अस्पताल में लाया गया था तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि महिला की मौत किस कारण से हुई है इसका पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा.

दो दिन पहले हुई थी 62 वर्षीय महिला की मौत

झारखंड में भूख से मौत का एक मामला दो दिन पहले भी सामने आया था. झारखंड के गिरीडीह जिले में भी 62 साल की सावित्री देवी की मौत हो गई. परिवार का दावा है कि परिवार में आर्थिक तंगी है. जिसकी वजह से बीते कई दिनों से घर में चूल्हा तक नहीं जला. जिसकी वजह से सावित्री देवी की जान चली गई.

Comments (0)
Add Comment