महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, एक और विधायक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

मुंबई–भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनिल गोटे ने पार्टी में अपराधियों को शामिल किए जाने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र विधानसभा की सदस्यता और भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अनिल गोटे फिलहाल महाराष्ट्र में धुले विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं।

गोटे ने सोमवार को कहा कि वह अगले सप्ताह इस्तीफा देंगे। पिछले महीने एक अन्य भाजपा विधायक ने भी राज्य विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। गोटे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कुछ नेताओं को भाजपा में शामिल करने का विरोध कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि, महाराष्ट्र विधान मंडल के शीतकालीन संत्र के पहले दिन 19 नंवबर को विधानसभा में गोटे इस्तीफा देने की घोषणा करेंगे। गोटे ने कहा, मेरे विरोध के बावजूद पार्टी के वरिष्ठ नेता धुले नगर निगम चुनाव से पहले अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को भाजपा में शामिल कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि अगर ये लोग निर्वाचित हुए तो अपने भ्रष्ट कृत्यों से धुले को बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा कि वह अगले महीने धुले नगर निकाय में महापौर का चुनाव लड़ेंगे।

गोटे साल 2009 में विधानसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीते थे और साल 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। अनिल गोटे अब्दुल करीम तेलगी से संबंधित जाली स्टाम्प पेपर घोटाला मामले में किए जा चुके हैं, फिलहाल वह जमानत पर चल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, गोटे इस्तीफा देने से पहले जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन और पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल के बारे में भ्रष्टाचार के नए खुलासे करेंगे।

Comments (0)
Add Comment