लव मैरिज से नाराज, युवती के परिजनों ने प्रेमी के मां-बाप को उतारा मौत के घाट

सुलतानपुर— उत्तर प्रदेश  के सुल्तानपुर में ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां प्रेमी-युगल की शादी से नाराज लड़की के परिवारीजनों ने लड़के के मां-बाप को पीट-पीटकर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों ने प्रेमी के माता-पिता को समझौता करने के बहाने घर बुलाया था उसके बाद उनको बेरहमी से पीटा। महिला को मृत समझकर उन्होंने उसे मालगाड़ी के डिब्बे में फेक दिया जबकि उसके पति को मारकर घर से थोड़ी दूर फेंक दिया। दिलदहला देने वाले इस दोहरे हत्याकांड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

दरअसल मामला बीती 30 अप्रैल का है जहां सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे में कराह रही बुरी तरह घायल एक महिला के मिलने से हड़कम्प मचा था।वहीं रेलवे पुलिस ने उसे जिला अस्पताल भिजवाया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जीआरपी के सामने इसकी शिनाख्त के लिये मुश्किल खड़ी हुई तो उसने सोशल मीडिया का सहारा  लिया। आखिरकार अगले दिन महिला की जब शिनाख्त हुई तो एक सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ। 

बता दें कि कुड़वार थानाक्षेत्र के सरैया पूरे गुप्पा के रहने वाले सुनील पाण्डेय का बेटा अश्वनी उर्फ रिंकू का पड़ोस में रहने वाले काशी प्रसाद पाण्डेय की बेटी प्रतिमा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीते 15 मार्च को रिंकू और प्रतिमा ने घर से भागकर शादी कर ली। उधर प्रतिमा के घर वालों ने रिंकू के ऊपर अपहरण का केस दर्ज कराया था जिस पर पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। दोनों बालिग थे लिहाजा कोर्ट ने दोनों को अपनी मर्जी से साथ रहने का आदेश दे दिया। बस यही बात प्रतिमा के घर वालों को नागवार गुजरी। 

इसी का बदला लेने के लिए रिंकू के घरवालों को प्रतिमा के घरवालों ने अपने घर सुलह समझौते के लिये बुलाया, जिसके बाद से ही रिंकू के पिता सुनील और मंजू का कोई पता न चल सका। जिसपर रिंकू के नाना के प्रतिमा के घर वालों पर अपहरण का केस दर्ज करा दिया। उधर पुलिस गायब दम्पत्ति की तलाश कर ही रही थी कि बीती 30 अप्रैल महिला घायल अवस्था में मिली जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।वहीं सुनील को भी गायब हुये तीन दिन बीत चुके थे। आज सुबह गांव के ही बगल बने रेलवे ट्रैक के नीचे बनी पुलिया पर सुनील पाण्डेय भी शव बरामद हुआ। 

पुलिस की माने तो आरोपियों के गांव के ही बगल रेलवे स्टेशन था जिसका फायदा उन्होंने उठाया। महिला को मृत समझकर पहले उसे मालगाड़ी में डाल दिया ताकि किसी को कुछ पता न चल सके, वहीं वे सुनील को भी ठिकाने लगाने के प्रयास में थे लेकिन तब तक मालगाड़ी चल दी लिहाजा उन्होंने सुनील की भी हत्या कर उसका शव रेलवे ट्रैक पर बनी पुलिया के नीचे डाल दिया। फिलहाल पुलिस अब प्रतिमा के घर वालों की तलाश में जुट गयी है।

Comments (0)
Add Comment