भूंकप के तेज झटको के बाद, दो सप्ताह का आपातकाल घोषित

न्यूज डेस्क– इंडोनेशिया में भूकंप की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है। रिक्टर स्केल पर भूकंत की तीव्रता 4.4 थी। भूकंप के बाद इंडोनेशिया में दो सप्ताह का आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

इंडोनेशिया की मौसम एवं भू-भौतिकी एजेंसी ने बताया कि बुधवार को आए भूकंप का केन्द्र जावा प्रांत के घनी आबादी वाले जिले केबुमेन से 52 किलोमीटर उत्तर में था और यह चार किलोमीटर की गहराई पर था।

मध्य जावा की आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख सारवो प्रमाना ने बताया कि प्रांत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप की चपेट में आकर कुल तीन लोगों की मौत हुई है। इसमें दो व्यक्ति और 13 वर्षीय किशोर शामिल है। 

उन्होंने बताया कि आपदा में घायल हुए 21 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 2,100 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

प्रांत में 14 दिन के आपात राहत अवधि की घोषणा की गयी है। दूसरी तरफ राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी सुतोपो पुरवो ने बताया कि भूकंप के चलते 300 से अधिक घरों के साथ कई स्कूलों एवं मस्जिदों को भी नुकसान पहुंचा है। अभी भी नुकसान का आकलन जारी है। 

Comments (0)
Add Comment