दहेज की मांग को लेकर विवाहिता से मारपीट,उपचार के दौरान मौत

फर्रुखाबाद–दहेज की मांग को लेकर विवाहिता से मारपीट करने के बाद उसकी उपचार के दौरान मौत हो जाने पर विवाहिता के परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने शव को थाने में रख हंगामा किया।

पुलिस ने भाई की तहरीर के आधार पर पति सास-ससुर सहित आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी।पुलिस शव को पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर रही है। थाना जहानगंज क्षेत्र के कस्बा निवासी आशाराम राजपूत के पुत्र राजीव कुमार ने थाने में दी तहरीर में कहा है कि बीते 3 जून 2017 को थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर निवासी संदीप राजपूत से उसने अपनी बहन 19 वर्ष की शादी की थी।कुछ दिन बहन के साथ अच्छा व्यवहार हो के बाद कुछ महीनों बाद 5 लाख की मांग को लेकर ममता के साथ मारपीट करते थे। इसके साथ ही संदीप दूसरा विवाह करने का भी दबाव बना रहा था। जिसके चलते ममता की हालत गंभीर हो गई परिजन उसे लेकर पीजीआई लखनऊ उपचार के लिए ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

आक्रोशित परिजन उसके शव को लेकर थाना मऊदरवाजा पहुंचे और जमकर हंगामा किया।पहले पुलिस परिजनों को समझाने का प्रयास करती रही लेकिन परिजन किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नही हो रहे थे।हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी ससुर आशाराम पति संदीप व सास कृष्णा देवी को हिरासत में ले लिया। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने सास कृष्णा देवी,ससुर आशाराम,पति संदीप,जेठ कुलदीप,जेठानी आरती, ननद सुषमा,प्रतिमा व अर्चना के खिलाफ तहरीर दी।वही दोनों पक्षो में समझौता कराने की लोग कबायद करने में लगे हुए थे।गांव के लोगो की माने तो महिला बीमार थी। परिजनों ने उसके इलाज में कोई कसर नही छोड़ी फिर लड़की के परिजन दहेज मांगने का आरोप लगा रहे है।यदि लड़के पक्ष की कोई गलती होती तो वह परिवार घर छोड़कर भाग जाता।मृतक महिला के परिजन एक ही बात बार बार कहे जा रहे थे कि मेरा इंसान ही नही रहा तो रिस्तेदारी किस बात की। इन लोगो को जेल जाना जरूरी है नही तो किसी और लड़की का जीवन बर्बाद कर देंगे।

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

 

Comments (0)
Add Comment