अभी दुल्हन की छूटी भी नहीं थी मेंहदी और दहेज के दानवों ने जला दिया जिंदा 

एटा — उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिये चाहे कितने ही कानून क्यों न बना लिये जाये, लेकिन समाज की सोच मैं उनके प्रति सकारात्मक बदलाव नही आएगा तो उनको पूर्ण सुरक्षित होने का दावा वेमानी साबित होगा।

जनपद एटा में “”दहेज के दानवों ने एक विवाहिता की दहेज की खातिर ऐसे ले ली जान”। दहेज की खातिर ससुरालीजनों ने शादी के महज 45 दिन बाद ही महिला को जिंदा जलाकर उसकी निर्मम हत्या के बाद हत्यारे फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया है।

ये पूरा मामला जनपद एटा के थाना जैथरा कोतवाली के गाँव उदयपुरा का है जहां एक विवाहित महज 45 दिनों तक ही सुहागिन रह सकी और ये आरोपी लगातार दहेज की माँग करते हुए अक्सर कर मारपीट करते रहते थे। और मृतका सोनी पुत्री नेकराम की ससुरालियों ने दहेज की खातिर जिंदा जलाकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। वही मृतका सोनी के परिजनों का रो,रोकर बुरा हाल है।मृतका सोनी के पिता ने उसके पति अभिलाख सिंह तथा उसके तीन भाइयों पर दहेज की माँग के चलते प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पति सहित चारो के खिलाफ कोतवाली जैथरा मैं हत्या का मामला दर्ज करा दिया गया है और पुलिस ने शव को कब्जे मेंं लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही मौके से हत्या के बाद आरोपी ससुरालीजन मौके से फरार हो गए है।

वही अलीगंज सीओ अजय भदौरिया ने बताया कि हमे सूचना मिलने पर में और हमारे एसओ थाना जैथरा मौके पर पहुँचे तो देखा कि मृतका लेटी हुई थी और वो 70, 80 प्रतिशत जली हुई थी जिसकी मौत हो चुकी थी। मृतका के परिजनों की तहरीर पर अरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जाँच के बाद अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment