लिफ्ट देने के बहाने किया गैंगरेप,अब न्याय के लिए पीड़िता खा रही दर- दर की ठोकरें

एटा– उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में गैंग रेप जैसी हैवानियत रुकने का नाम नही ले रही है। एटा के गाँव कठौली से दिल्ली अपने घर जा रही युवती को 5 आरोपियो ने लिफ्ट देने और घर छोड़ने के बहाने कार में बिठाकर बारी-बारी से पाँचों आरोपियो ने गैंगरेप किया। 

बताया जाता है कि लिफ्ट देकर कार में आरोपियों ने 1 मई को 20 दिन पूर्व युवती से बारी-बारी से गैंगरेप किया था और पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने दवंगो के रशूख के चलते नही की थी कोई सुनवाई। पीड़िता गाँव कठौली से दिल्ली अपने घर जा रही थी तो वो बसस्टैंड पर बस का इंतजार ही कर रही थी। तब तक उसका रिश्तेदार, ननदेउ सफेद कार लेकर आ गया और घर छोड़ने की कहकर अपनी कार में बिठा लिया। जिसमे पहले से ही 4 लोग और बैठे थे। जिन्होंने उसके साथ जोर-जबरदस्ती की और उसके ननदेउ कैलाश ने उसका हाथ पकड़कर जबरन गाड़ी से उतारकर हजारा नहर के किनारे झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ 5 आरोपियो ने बारी-बारी से गैंगरेप किया और उसके साथ मारपीट करते हुए घायल और भयावह स्थिति में उसे झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस कार्यवाही करने पर जान से मारने की धमकी देकर सभी पाचों आरोपी मौके से फरार हो गए। 

पीड़िता ने घायल स्थिति में थाना पिलुआ में जाकर गैंगरेप की शिकायत की ; लेकिन आरोपियो के नेतागिरी के ऊंचे रशूख के चलते थाना पुलिस ने उनकी एक ना सुनी औऱ बॉर्डर स्कीम बताकर कहा कि ये कोतवाली देहात क्षेत्र की घटना है। आप कोतवाली देहात में अपना मुक़दम्मा दर्ज कराए लेकिन पीड़ित को क्या पता था कि ये उत्तरप्रदेश की संवेदनहीन पुलिस उस बेचारी पीड़िता को फुटबाल बनाये हुए है। तभी पीड़िता व उसके परिजनों को पुलिस की कार्य प्रणाली समझने में देर ना लगी और पीड़िता ने जनपद न्यायाधीश के यहाँ  शरण लेकर गुहार लगाई और अपनी आप-बीती जब न्यायाधीश को सूनाई। 

न्यायाधीश ने तत्काल पिलुआ पुलिस को 5 पांचों आरोपियो के खिलाफ गैंग रेप का मुक़दम्मा दर्ज कर आरोपियो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के आदेश दिए है ; जिसमे पीड़िता ने 5 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुक़दम्मा तो दर्ज हो गया,पर अभी तक पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नही कर पाई है। पीड़िता का निजी अस्पताल में अभी भी उपचार चल रहा है,जहा उसकी हालत अभी भी खराब है। एसएसपी अखिलेश कुमार चौरिसिया ने कहा कि पीड़िता ने कोर्ट के आदेश पर कोतवाली देहात में 5 आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है,जाँच कर कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट – आर. बी. द्विवेदी, एटा )  

 

Comments (0)
Add Comment