मदरसे के पैसे पर डोली नियत , तो रच दी लूट की झूठी कहानी

बहराइच– नानपारा-रुपईडीहा मार्ग पर सोमवार दोपहर में 50 हजार नकदी के लूट की सूचना एक युवक ने पुलिस को दी। आनन-फानन में अपर पुलिस अधीक्षक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। छानबीन शुरू की। फिंगर प्रिंट दस्ते को बुलाया गया।

एक टीम को घर भेजने की तैयारी हो रही थी। तभी युवक टूट गया। बोला कि काफी उधार हैं। मदरसे के शिक्षकों का भी पैसा बकाया है। इसी से लूट की साजिश रची थी। पुलिस टीम को घर न भेजिए। इस पर युवक को हिरासत में ले लिया गया।मोतीपुर थाना अंतर्गत रायबोझा निवासी कमरुद्दीन गांव में ही एक मदरसे का संचालन करता है। उसने कुछ दिनों पहले एक ट्रैक्टर भी खरीदा था। जिसकी किश्त लगभग 50 हजार बकाया है। उधर मदरसे के शिक्षकों को कई माह से वेतन नहीं मिला है। वह वेतन की मांग कर रहे थे। ऐसे में सप्ताह भर पूर्व कमरुद्दीन मदरसा संचालन के लिए जकात की राशि लाने मुंबई गया था।

वहां से वह 50 हजार रुपये लेकर घर लौटा, लेकिन इस रुपये पर उसकी नियति फिसल गई। कमरुद्दीन सोमवार सुबह घर से बहराइच के लिए रवाना हुआ। जब वह नानपारा-रायबोझा मार्ग पर नहर के निकट पहुंचा। तभी 100 नंबर पर सूचना देकर अपने साथ लूट होने की बात कही। मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज राजा बाजार वीरेंद्र मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पूछताछ शुरू की गई। डाग स्क्वायड व फिंगर स्पेशलिस्ट को बुलाया गया। 

इस दौरान कमरुद्दीन ने कहा कि वह ट्रैक्टर की 50 हजार रुपये बकायेदारी अदा करने बहराइच जा रहा था। तभी पीछे से आए बाइक सवार तीन नकाबपोश लोगों ने कट्टे के बल पर नकदी लूट ली, मारापीटा। पूछताछ के दौरान नकदी की राशि कहां से आई, यह कमरुद्दीन सही नहीं बता पा रहा था। इस पर एएसपी ने एक टीम घर भेजने की तैयारी शुरू की। वहीं फिंगर स्पेशलिस्ट कमरुद्दीन के कपड़ों की फिंगर प्रिंट लेने लगा। इस पर कमरुद्दीन टूट गया। बोला कि काफी बकायेदारी है। उसी के चलते 50 हजार रुपये गबन करने के लिए लूट की साजिश रची थी। इस पर आनन-फानन में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में हिदायत देकर कमरुद्दीन को छोड़ दिया गया।

( रिपोर्ट- अमरेंद्र पाठक, बहराइच )

 

Comments (0)
Add Comment