Republic Day 2021: राजपथ पर दिखी भारत की आन-बान और शान, सुंदर झांकियों ने जीता दिल…

भारत आज मना रहा है 72वां गणतंत्र दिवस...

आज पूरा देश 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है. इस मौके पर आसमान से लेकर जमीन पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. पाकिस्तान की साजिश के खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं.

ये भी पढ़ें..इस खिलाड़ी के पास थी पैसों की दिक्कत, गेम छोड़ बन गई पॉर्न स्टार

राष्ट्रपति फहराया तिरंगा…

72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर पहुंचकर तिरंगा फहराया. इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे. राजपथ पर परेड शुरू हो गई है. इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पहली बार परेड में शामिल होगा राफेल

वहीं कोरोना ने इस साल गणतंत्र दिवस पर कई पाबंदियां लगाई हैं लेकिन एक चीज ने देश की रक्षकों को नई उड़ान दी है. हम बात कर रहे हैं राफेल की, पिछले साल जुलाई में वायुसेना में शामिल होने वाला राफेल पहली बार राजपथ पर फ्लाइंग पास्ट करेगा.

उधर गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर ही नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकालने का फैसला भी किया है.वहीं राज पथ पर भारत ने शक्ति प्रदर्शन किया. एक एक कर निकली खुबसूरत झांकियों ने सबका दिल जीत लिए.

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः पुलिस विभाग में सिपाही-दारोगा के पदों पर अब किन्नरों की होगी सीधी नियुक्ति

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

26 January72th Republic DayHappy Republic Day 2021Narendra ModiRajpathRam Nath KovindRepublic Day 2021Republic Day 2021 LIVERepublic Day 2021 ParadeRepublic Day 2021 Parade RajpathRepublic Day Celebration
Comments (0)
Add Comment