यूपी में अब तक हुई हिंसा में 61 पुलिसकर्मियों को लगी गोली

प्रदेश में हिंसा, आगजनी एवं तोड़फोड़ की घटनाओं में 288 पुलिसकर्मी हुए घायल

लखनऊ — एक ओर जहां समूचा देश नागरिकता संशोधन कानून के विरोध का दंश झेल रहा है. वहीं CAA के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए उग्र प्रदर्शन के दौरान हिंसा, आगजनी एवं तोड़फोड़ की घटनाओं में 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें 61 पुलिसकर्मी फायर आर्म्स से घायल हुए हैं. घटनास्थलों से 647 गैर प्रतिबंधित बोर (315 बोर, 12 बोर) के खोखा कारतूस, 69 जीवित कारतूस व 35 अवैध तमंचे भी बरामद हुए हैं.

सम्प्रति साक्ष्य संकलन एवं उपद्रवियों की गिरफ्तारी एवं षड्यंत्रकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की प्रक्रिया प्रभावी ढंग से प्रचलित है. वहीं पुलिस का दावा है कि समूचे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और सामान्य जन-जीवन सुचारू रूप से चल रहा है.

गौरतबल है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की आग में जल रहे उत्तर प्रदेश में अब यूपी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार प्रदेश भर में अब तक 164 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं, वहीं 879 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 5312 लोगों को हिरासत में लेकर निरोधात्मक कार्यवाही की गई है.बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में हिंसा हुई थी.

Comments (0)
Add Comment