राशन कोटा मीटिंग के दौरान जमकर चले लाठी-डंडे, 6 घायल

एटा–एटा में एक राशन कोटे के मतदान मीटिंग के दौरान मतदान प्रक्रिया में प्रधान और सेकेर्ट्री कि मिली भगत और धांधली की सूचना मिलने के चलते लोगो मे आक्रोश पनप गया। 

पूरा मामला थाना अलीगंज क्षेत्र के जानीपुर गाँव का है, जहां आज राशन कोटे की खुली बैठक हो रही थी। मतदान प्रक्रिया के दौरान ब्लॉक अलीगंज के सचिव प्रभात यादव और अखिलेश कुमार बघेल एडीओ आईएसडी गाँव जानीपुर पहुंचकर वहाँ दोनो पक्षो के लोग मौजूद थे लेकिन प्रधान और ब्लॉक कर्मियो की मिलीभगत करके प्रधान पक्ष के पुष्पेंद्र को जिताने की सुनकर एक पक्ष में नाराजगी बढ़ने लगी और एक पक्ष ने मतदान का विरोध किया। फिर क्या था दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा,तो मामला तूल पकड़ गया। एक पक्ष को लगा कि ये कार्यवाही सिर्फ दिखावा है, तो उन्होंने इसका विरोध किया। इसी के चलते दोनों तरफ से गालीगलौज शुरू हो गई और देखते ही देखते दोनो पक्षो में झगड़ा इतना बढ़ गया की दोनों ओर से लाठी डंडे चलने लगे। जिसमे दोनो पक्षो के आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए है और घायलों में 2 महिलाएं भी हैं।

सूचना पर पहुची पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी में एडमिट कराया गया और वही एक ब्यक्ति की हालत गंभीर है। जिनका उपचार चल रहा है और 1 ब्यक्ति की हालत गंभीर के चलते उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है जहाँ उनका उपचार चल रहा है। वही अगर लोगो की माने तो यहाँ ब्लॉक के सेकेर्ट्री और एडीओ और प्रधान की मिली भगत के चलते ये विवाद हुआ है क्योकि ये ग्राम प्रधान जानीपुर पंचायत अपने चहेते पुष्पेंद्र को राशन कोटा का डीलर बनाना चाहता था। 

इसीलिए सेक्रेटरी और एडीओ ने थाना पुलिस को जान बूझकर नहीं बताया गया। अगर राशन कोटा की मीटिंग में मौका पर पुलिस होती तो निशिचित ही ये विवाद नही होता। वहीं ग्रामीनो को जब भनक लगते ही ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया और फिर जमकर विवाद हो गया। अब पुलिस जाँचकर कार्यवाही की बात कह रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment