कुलगाम में मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, रोकी गयी रेल सेवा

श्रीनगर–जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां कुलगाम के चौगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बीच बारामुला से काजीगुंड तक के लिए रेल सेवा रोक दी गई है। इसके साथ ही पिछले 48 घंटों के दौरान राज्य में अलग-अलग एनकाउंटर में कुल 15 आतंकी मार गिराए गए हैं। 

कश्मीर के आईजी एसपी पानी का कहना है कि कुलगाम के चौगाम इलाके में मुठभेड़ के दौरान अब तक कुल 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। वहीं, आतंकियों के साथ एनकाउंटर के दौरान सेना के 2 जवान भी घायल हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के बाद कानून-व्यवस्था के हालात को देखते हुए बारामुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को सस्पेंड किया गया है। 

शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को मिले इनपुट्स के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जम्मू-कश्मीर में इन दिनों बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों ने ककरियाल इलाके में 3 आतंकियों को मार गिराया था। उससे एक दिन पहले ही इन आतंकियों ने पुलिस के एक दल पर गोलियां चलाई थीं और फरार हो गए थे। 

आतंकवादियों का पता चलने के बाद इन पर हमला करने से पहले ग्रामीणों से इलाके को खाली करवा दिया गया। इससे पहले एक ग्रामीण ने सुरक्षा बलों को बताया था कि बुधवार की रात तीन हथियारबंद आतंकवादी उनके घर में दाखिल हुए अपने कपड़े बदले और बिस्किट खाने और पानी पीने के बाद वहां से चले गए। इसके अलावा गुरुवार को ही कुपवाड़ा जिले में तीन आतंकवादी और रियासी और सोपोर में दो-दो आतंकवादी मारे गए। 

 

Comments (0)
Add Comment