‘मुंबई की आग’ में 5 बीएमसी अधिकारियों पर गिरी गाज

नई दिल्ली– महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कमला मिल्स कम्पाउंड के रेस्टोरेंट्स में लगी भयावह आग के बाद वहां की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि उन्होंने इस मामले में बीएमसी कमिश्नर को जांच का आदेश दिया है।

अभी तक इस हादसे में मारे गए लोगों की मौत के जिम्मेदार बीएमसी के 5 अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। अगर जांच में बीएमसी की तरफ से किसी तरह लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कड़े कदम उठा जाएंगे। बता दें कि गुरुवार रात में मुंबई के लोअर परेल स्थित कमला मिल्स कम्पाउंड के 3 रेस्टोरेंट्स में भयावह आग लग गई। इस हादसे में अब तक 14 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हैं।

इससे पहले शुक्रवार को संसद में इस मामले को उठाते हुए भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने उठाते हुए कहा था कि ये हादसा लापरवाहियों का नतीजा है। किसी भी रेस्टोरेंट या पब में आग से जुड़ी सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया था। बीएमसी के अधिकारी इस लापरवाही के दोषी हैं। उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वही शिवसेना सांसद, अरविंद सावंत ने इस हादसे की न्यायिक जांच कराने की मांग की। बता दें कि कमला मिल कम्पाउंड की एक बिल्डिंग में बने तीन पबों, वन अबव रेस्त्रां, लंदन टैक्सी बार और मोजोज पब में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। आग सबसे पहले वन अबव रेस्त्रां में लगी और फिर धीरे-धीरे लंदन टैक्सी बार और मोजोज पब भी इसकी जद में आ गए। इस भीषण आग में फंसे लोग खुद को बचा पाने में असफल रहे। पब के बाथरुम में कई लोगों की लाशें पाईं गईं। मृतकों में अधिकांश महिलाएं शामिल है जो पब में एक पार्टी में शामिल होने आई थीं। इस घटना में अभी तक 14 लोगों की मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है जबकि करीब 15 लोगों घायल हैं।

यहां पढ़ें सम्बंधित खबरें :- भीषण आग से फिर झुलसी मुम्बई, 14 लोगों की मौत

– मुम्बई अग्निकांड पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुःख

– लोकसभा में हुई ‘मुंबई की आग’ पर सियासत

Comments (0)
Add Comment