नवनीत सिकेरा समेत UP कैडर के 4 IPS बनेंगे ADG…

यूपी कैडर के 4 IPS अधिकारियों के प्रमोशन (promote) का रास्ता साफ हो गया है. जल्द ही डीपीसी की बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी. बुधवार को केंद्र ने भी अपनी सहमति दे दी गई है.

ये भी पढ़ें..पति को जाना था विदेश, लेकिन पत्नी को नहीं था भरोसा, करा दी नसबंदी और फिर…

इन अफसरों का नाम आया सामने

बता दें कि 1996 बैच के 4 अफसर आईजी से प्रमोट होकर अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) बनेंगे. इनमें आईपीएस नवनीत सिकेरा समेत आगरा के आईजी ए सतीश गणेश, आईपीएस विजय प्रकाश, आईपीएस ज्योति नारायण कोे भी प्रमोट होकर एडीजी बनने की बात कही जा रही है. 29 दिसंबर को डीपीसी की बैठक में वरिष्ठता के आधार पर फैसला लिया जाएगा.

हालांकि ये भी जानकारी सामने आ रही है कि डीजी और एडीजी के पदों पर प्रमोशन (promote) फिलहाल नहीं होगा. डीजी और एडीजी पदों के लिए केंद्र सरकार से कोई वैकेंसी नहीं मिली है.

दरअसल जून 2021 में डीजीपी एचसी अवस्थी के रिटायर होने पर 1990 बैच का डीजी बनना शुरू होगा. 2003 बैच के डीआईजी से आईजी बनेंगे. 2007 बैच के आईपीएस डीआईजी बनेंगे. 2008 बैच के आईपीएस को सेलेक्शन ग्रेड मिलेगा.

 54 IPS अफसरों के प्रमोशन का भेजा गया प्रस्ताव

गौरतलब है कि योगी सरकार ने इससे पहले यूपी कैडर के 54 IPS अफसरों की प्रोन्नतियों (promote) का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है. इनमें वर्ष 1990 बैच के चार IPS अधिकारियों की महानिदेशक (डीजी) रैंक में प्रोन्नति की बात थी, जबकि 7 आईजी को प्रमोट किया जाना था.

जबकि डीजीपी एचसी अवस्थी समेत चार IPS अफसरों की सेवानिवृत्ति से रिक्त होने वाले डीजी के पदों पर वर्ष 1990 बैच के आईपीएस अफसरों को प्रोन्नति मिलेगी. जिसमें संदीप सालुंके, रेणुका मिश्रा, बीके मौर्या और एसएन साबत के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..पत्नी को गैर मर्द संग आपत्तिजनक स्थिति में देख पति ने उठाया खौकनाक कदम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

4 ips4 IPS of UP cadre Satish Ganesh Vijay Prakash Jyoti Narayan and Navneet Sikera promote to be ADG4-ips promote adgIPSlucknow newsnavneet sikeraUP cadreआईपीएस प्रमोशनयूपी आईपीएस अफसरयूपी कैडर के 4 आईपीएस सतीश गणेशविजय प्रकाश ज्योति नारायण और नवनीत सिकेरा बनेंगे एडीजी
Comments (0)
Add Comment