कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर प्रदेश, एक ही दिन में 28 लोगों की मौत

लखनऊ– उत्तर प्रदेश में सर्दी का आलम यह है कि ठंड और शीतलहर की चपेट में आने से एक ही दिन में 28 लोगों की मौत हो गई है। इसके बीच भी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देर रात रैन बसेरों का औचक निरीक्षण करने के साथ गरीबों को कम्बल बांटने में लगे हैं।

ठंड और जारी शीतलहर की वजह से कानपुर शहर में दस, वाराणसी में चार, जबकि फतेहपुर, औरैया और कानपुर देहात में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा प्रयागराज में तीन तथा प्रतापगढ़ में भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है। ठंड की वजह से रेल, सड़क और वायु यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शुक्रवार को बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर, हापुड़ आदि जिलों में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि शिमला के 3.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले कम रहा। प्रदेश में सबसे ठंडा जिला मथुरा रहा। यहां का तापमान गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

राजधानी लखनऊ में सर्दी की चपेट में आने से रोजाना 500 बच्चे अस्पताल पहुंच रहे हैं। यही नहीं, निमोनिया और कोल्ड डायरिया से जूझ रहे करीब 50 बच्चे रोज भर्ती भी किए जा रहे हैं। केजीएमयू में तो हालत यह है कि यहां एक बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज चल रहा है।

28 dead in a single day
Comments (0)
Add Comment