बदायूंः छात्रवृत्ति के नाम पर 250 करोड़ का घोटाला, 65 पर मुकदमा दर्ज

बदायूं– बदायूँ में छात्रवृति के नाम पर जिले में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। जिलाधिकारी के आदेश पर 65 लोगो के खिलाफ 250 करोड़ से अधिक के घोटाले में सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

बदायूँ के शेखूपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक धर्मेन्द्र कश्यप ने 9 मार्च 2018 को जिलाधिकारी से शिकायत की थी की बच्चो के लिए शासन से जारी सरकारी योजनाओ की धनराशि का लाभ बच्चो तक नहीं पहुंच रहा है। यहाँ तक की बच्चो को मिलने वाली छात्रवृति का लाभ तक नहीं मिल रहा है। जिस पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गंभीरता से जाँच कराई तो विधायक के द्वारा की शिकायत को सही पाया गया।

उन्होंने जाँच में पाया की बच्चो के लिए आई 250 करोड़ से अधिक की छात्रवृति में घोटाला कर गवन कर लिया गया और बच्चो के हक़ पर डाका डाला गया ।उन्होंने तत्काल मामले में जनपद के समाजकल्याण के अधिकारी ,कर्मचारियों ,जिला अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारी ,कर्मचारी ,मदरसा प्रबंधक ,स्कूल प्रधानाचार्य, और कई बैंक मैनेजरो सहित जनपद के 65 लोगो के खिलाफ 250 करोड़ से अधिक का घोटाले के मामले बदायूँ के सिविल लाइन थाने में धारा 409,420, ,468,471 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है । 

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

Comments (0)
Add Comment