180 किलो नेपाली सुपारी के साथ भारतीय सीमा पर तस्कर गिरफ्तार

बहराइच– नेपाल से सुपारी खरीदकर बिना सीमा शुल्क दिए भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तीन बोरे में 180 किलो नेपाली डली बरामद हुई है। पुलिस ने सुपारी को कस्टम के सुपुर्द करते हुए तस्कर को जेल भेज दिया है। 

पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने एएसपी ग्रामीण रवींद्र कुमार सिंह को सीमा पर मादक पदार्थों के तस्करी पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। उसी के तहत रुपईडीहा पुलिस सीमा पर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र ने बताया कि उपनिरीक्षक दीनदयाल राय की अगुवाई में टीम सीमा पर आने-जाने वालों की जांच कर रही थी। जांच के दौरान नेपाल से भारतीय क्षेत्र में रिक्शा प्रवेश कर रहा था। उस पर तीन बोरी सुपारी लदी थी। पुलिस ने सीमा शुल्क का कागज मांगा तो वह कागज नहीं उपलब्ध करा सका। डली मालिक बिना सीमा शुल्क दिये ही भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। इस पर पुलिस ने मय सामान आरोपी को हिरासत में ले लिया। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि रिक्शे से 180 किलो नेपाली सुपारी बरामद हुई है। जबकि सुपारी मालिक रुपईडीहा के घसियारन मोहल्ला निवासी आफताब को गिरफ्तार कर लिया। सुपारी को कस्टम के सुपुर्द करते हुए अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है। 

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच ) 

Comments (0)
Add Comment