भीषण आग से फिर झुलसी मुम्बई, 14 लोगों की मौत

मुंबई– मुम्बई में एक बार फिर से भीषण आग ने कई लोगों को अपने आगोश में ले लिया है। मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के मोजोस लाउंज में भीषण आग की वजह से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है, और 16 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष हैं।

घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें दो की हालत गंभीर है। किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल (KEM) ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने 1-अबव रेस्तरां के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आग लगने की वजह का पता फिलहाल नहीं चल पाया है।दमकल की दर्जन भर गाडि़यों ने किसी तरह दो घंटे से अधिक की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम चल रहा है।

आग सबसे पहले 1-अबव रेस्तरां में लगी। इसका बांस और प्लास्टिक से बना शेड जलने लगा। यह आग फिर दूसरे बिल्डिंग में मौजूद दो बारों-मोजो और लंडन टैक्सी में फैल गई। रेस्तरां में मौजूद लोग वॉशरूम में छुपकर खुद को बचाने की कोशिश करने लगे और उसमें फंस गए। उन्हें जाने का रास्ता नहीं मिला। अधिकांश लोग वॉशरूम एरिया में मारे गए हैं। जो लोग ऊपरी मंजिल में फंस गए थे वे किसी तरह साथ की बिल्डिंग में जाने में कामयाब रहे जहां से उन्हें फायर ब्रिगेड ने स्पेशल लैडर के सहारे बचाया। 

Comments (0)
Add Comment