लखनऊःन्यायालय के आदेश के बाद भी नहीं रुक रहा अवैध निर्माण

लखनऊ –– एलडीए के ज़ोन एक और दो में एलडीए उपाध्यक्ष के अवैध निर्माण रोकने के तमाम दावे रोज़ भूमाफियाओं , दबंगो और क्षेत्रीय एलडीए कर्मचारियों की मिलिभगत से दम तोड़ देते हैं । आज जहाँ पूरी राजधानी अवैध निर्माणों और उसके अतिक्रमण के कारण थम सी गयी है और खुद एलडीए उपाध्यक्ष अन्य विभागों को एलडीए द्वारा नक्शा न पास होने की सूरत में पानी और बिजली का कनेक्शन न देने को कहा जा रहा है वहीं वो खुद के विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध निर्माण पर रोक लगाने में पूरी तरह नाकाम हैं ।

 

रायबरेली रोड स्थित तेलीबाग का मामला हो या फिर कानपुर रोड स्थित एलडीए आशियाना का मामला हर तरफ अवैध निर्माण बे रोक टोक ज़ारी हैं । इसमें तेलीबाग पुलिस चौकी के सामने बन रहा वृन्दावन ज्वैलर्स , आशियाना सेक्टर के के मकान नम्बर के -12 का निर्माण हो , सेक्टर एच के मकान नम्बर डी – 338 का निर्माण या फिर सेक्टर जे में एस्टेट लिंक के बगल में बन रहा निर्माण ।

इसी तरह सेक्टर आई में गोल्ड जिम के पीछे बन रही इमारत । ये सभी निर्माण लगातार मानकों की अनदेखी कर आवासीय परिसरों में या फिर नजूल की ज़मीन पर बनाये जा रहे हैं ।इस विषय पर जब एलडीए ज़ोन एक के व दो के अवर अभियंता से बात की गई तो उन्होंने कहा कोई निर्माण उनकी जानकारी में नहीं हो रहा है और सबको नोटिस भेज दी गयी है आगे विभागीय और अन्य कानूनी कार्यवाही भी जल्दी ही की जाएगी ।

रिपोर्ट-अंशुमान दुबे,लखनऊ

 

Comments (0)
Add Comment