छात्र के कड़ाही में गिरने का मामलाःपांच पर मुकदमा, डीएम एसपी ने छात्र का जाना हाल

बहराइच — मिड-डे-मील बंटते वक़्त सब्जी की कढ़ाई में गिरकर झुलसे शिवम के पिता की तहरीर पर मंगलवार को देहात कोतवाली में दो शिक्षकाओं समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डीएम अजयदीप सिंह और एसपी जुगुल किशोर ने भी मंगलवार देर शाम जिला अस्पताल पहुंचकर शिवम का हाल जाना है।

परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। इस मामले में प्रभारी बीएसए ने स्कूल के तीन टीचरों को निलंबित कर दिया था।  देहात कोतवाली अंतर्गत हेमरिया कुट्टी गांव निवासी शिवम (6) हुसैनपुर अर्जुना प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक का छात्र है। सोमवार को वह भोजनावकाश के दौरान गर्म सब्जी की कढ़ाई में गिरकर झुलस गया था। लेकिन हादसे के बाद शिक्षकों व रसोइयों ने संवेदनहीनता दिखाते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया। शिक्षको ने न तो घायल शिवम का इलाज कराया और न ही परिजनों को घटना की जानकारी दी। घायल शिवम अकेले घर पहुंचा था। पिता सुरेश कुमार निषाद ने बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और पूरे मामले से बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। 

प्रभारी बीएसए ने  प्रधान शिक्षक जावेद अहमद, शिक्षिका मीनाक्षी व तारिका अग्रवाल को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया था। जबकि तीन रसोइयों को हटाने की प्रक्रिया शुरू की है। मंगलवार को सुरेश कुमार ने शिक्षकों के खिलाफ देहात कोतवाली में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। कोतवाल मधुप नाथ मिश्रा ने बताया शिक्षक जावेद अहमद, सारिका मीनाक्षी व रसोइया शांति देवी व श्याम देवी पर इंडियन पीनल कोड की धारा 279, 338 के तहत केस दर्ज किया गया है। 

रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच

Comments (0)
Add Comment