अलर्ट जारी: आने वाला है एक और चक्रवाती तूफान, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

0 85

भारत में कोरोना संकट के बीच चक्रवात का खतरा मंडराने लगा है। महाराष्ट्र, गुजरात और बंगाल के आसपास की नदियों में जल की वृद्धि हो रही है। कई इलाकों में बारिश का पानी बढ़ने के कारण लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया है की यूपी, मध्य प्रदेश सहित 10 राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने आंध्र प्रदेश के उत्तरीय तटीय और दक्षिणी हिस्सों में समुद्री चक्रवात की आशंका जताते हुए, साइक्लोन अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्रप्रदेश और ओडिसा में चक्रवात की आशंका जताते हुई साइक्लोन अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने बताया बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। जिसके कारण अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम की तरफ से ओडिशा की ओर बढ़ेगा। आज यानि 25 सितंबर से ओडिशा और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।चक्रवाती तूफ़ान तेज होने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने बताया कोलकाता में पिछले 14 सालों में सितंबर में एक दिन में इतनी ज्यादा बारिश नहीं हुई है। सोमवार को सुबह 8.30 बजे तक, शहर में 142 मिमी बारिश हुई। 25 सितंबर, 2007 के बाद से होने वाली यह सबसे अधिक बारिश है।

2020 में साइक्लोन ने मचाई थी तबाही

Related News
1 of 842

आईएमडी ने इस वर्ष चक्रवात का अनुमान लगा कर पहले से ही साइक्लोन का अलर्ट जारी कर दिया है। वही अगर पिछले साल के तूफ़ान की बात करें तो भारतीय तटों पर एक के बाद एक कई समुद्री चक्रवातों ने तबाही मचाई थी। साल 2020 में अरब सागर में 2 चक्रवाती तूफान उत्पन्न हुए थे और बंगाल की खाड़ी में 3 चक्रवाती तूफ़ान आये थे।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर