योगी सरकार ने पेश किया 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट

0 123

यूपी में मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने वित्तीय वर्ष 2021-22 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। सुरेश कुमार खन्ना ने विधानसभा में 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया और कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। योगी सरकार के अनुपूरक बजट में युवाओं और किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। युवाओं के रोजगार के लिए 3 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें प्रदेश के ढांचागत विकास के लिए भी इंतजाम किया गया है।

ये भी पढ़ें..13 साल पहले आज ही के दिन कोहली ने था डेब्यू, खेली थी शानदार पारी

कैबिनेट ने दी अनुपूरक बजट के प्रस्ताव को मंजूरी

वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अपने बजट भाषण में कहा कि इस बजट में युवाओं के लिए रोजगार, गन्ना किसानों के भुगतान और अधिवक्ताओं की मदद, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के मानदेय में वृद्धि, बिजली सुधार और गोवंश के रखरखाव पर विशेष जोर दिया गया है। इससे पूर्व विपक्षी दलों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही विधानसभा अध्यक्ष को दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन शुरू होने के पहले पूर्वाह्न करीब 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की एक अहम बैठक में अनुपूरक बजट के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, वैसे ही नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने महंगाई का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को खाने के लाले पड़े हैं। सदन में सबसे पहले महंगाई पर चर्चा होनी चाहिए। इसी बीच सपा समेत विपक्षी सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

गरीबों को मुफ्त में खाद्यान्न बांट रही सरकार

Related News
1 of 2,318

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विपक्षी सदस्यों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही 40 मिनट के लिए स्थगित कर दी। हालांकि बाद में जब कार्यवाही शुरू हुई तो दूसरी बार विधानसभा अध्यक्ष को हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास कोई काम नहीं है। वह सदन की कार्यवाही में बाधा डालना चाहता है। प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम अन्य राज्यों से कम हैं। इन पर वैट भी अन्य राज्यों की तुलना में कम है। सरकार गरीबों को मुफ्त में खाद्यान्न बांट रही है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर