UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: यूपी में निकाली बंपर भर्तियां, 8,000 हजार पदों पर आवेदन आज से शुरू

0 77

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राजस्व लेखाकार या राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस बार युवाओं के पास अच्छा मौका होगा, क्योंकि यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में सरकार युवाओं को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर लेखपालों की भर्ती करने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके लिए 7 जनवरी से आवदेन शुरू हो जाएंगे, जो 28 जनवरी तक चलेंगे। आइए आपको बताते हैं, इसके लिए कैसे आप अप्लाई कर सकते हैं…

ये भी पढ़ें..पुलिस हिरासत में युवक की हुई मौत, जेल में मचा हड़कंप

कुल 8085 पदों पर होगी भर्तियां इसमें-

अनारक्षित – 3271 पद
SC – 1690 पद
ST – 152 पद
OBC – 2174 पद
EWS – 798 पद

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्रामीण समाज और विकास से कुल 100 अंकों के 100 वस्तुनिष्ठ प्रश्न (objective questions) होंगे। इन प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक की नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

उम्मीदवार की योग्यता

यूपी पीईटी 2021 एग्‍जाम में क्‍वालिफाई कैंडिडेट लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीवारों के स्‍कोर के आधार पर ही आवेदन शॉर्टलिस्‍ट किए जाएंगे। इसके साथ ही उम्मीदवारों को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इस परीक्षा के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा क्रमशः 18 साल और 40 साल है।

Related News
1 of 1,674

ऐस करें UPSSSC लेखपाल के लिए अप्लाई

UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉग इन करें। इसमें उम्मीदवार को अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ लॉग इन करना होगा। इसके साथ ही पीईटी पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि, लिंग, अधिवास और श्रेणी की जानकारी देनी होगी। दूसरे तरीके में उम्मीदवार को मोबाइल ओटीपी के जरिए लॉग इन करना होगा और जो जानकारी देनी होगी उसमें पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर और ओटीपी पासवर्ड शामिल हैं।

आवेदन शुल्क 25 रुपये

सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) I कलेक्ट फीस मोड या ई-चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। किसी भी अन्य प्रश्न और विवरण के लिए इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं।

आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख

आवेदन जमा करने की तारीख- 7 जनवरी, 2022
आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख- 28 जनवरी, 2022
फॉर्म में संशोधन करने की तारीख- 4 फरवरी, 2022 तक
यूपीएसएसएससी पीईटी 2022- 24 अगस्त, 2022

ये भी पढ़ें.. अचानक आसमान से गिरा आग का धमाकेदार गोला, देखें हैरतअंगेज वीडियो

ये भी पढ़ें..BCCI ने रणजी ट्रॉफी समेत इन बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित, खतरे में IPL 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर