UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, जानें दोबारा फिर से कब होगा एग्जाम

0 168

UP Police Constable Recruitment Exam, लखनऊः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 रद्द कर दी है। साथ ही अगले छह महीने के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृह विभाग ने भी परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ (पहले ट्विटर) के जरिए यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द होने की जानाकीर साझा की। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

300 से ज्यादा हो चुकी है गिरफ्तारियां

इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने पर एफआईआर दर्ज कराकर तुरंत कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने एसटीएफ को भी सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि परीक्षा की गोपनीयता का उल्लंघन करने वाले लोग एसटीएफ के रडार पर हैं और अब तक एसटीएफ 300 से ज्यादा गिरफ्तारियां कर चुकी है।

ये भी पढ़ें..Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने फिर से उठाया बैलेट पेपर का मुद्दा

Related News
1 of 1,794

इतना ही नहीं शासन ने छह माह के भीतर पूरी शुचिता के साथ दोबारा परीक्षा कराने और अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सेवाओं के माध्यम से नि:शुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने 11 फरवरी को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2023 से संबंधित शिकायतों की जांच कराने का भी निर्णय लिया है।

यहां देख सकते है कब होगा इग्जाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024) कब होगी? यह जानने के लिए आपको सलाह दी जाती है कि आप उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अपडेट चेक करते रहें। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए लाखों युवाओं ने आवेदन किया था। अब उन्हें यूपी पुलिस परीक्षा 2024 (यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा) के लिए नए सिरे से तैयारी शुरू करनी होगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...