स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा, नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए इन 15 नामों की चर्चा

0 6

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद से स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. स्वतंत्र देव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को इस्तीफा भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, स्वतंत्र देव का अध्यक्ष पद का कार्यकाल 16 जुलाई को खत्म हो चुका है. यूपी बीजेपी को 29 जुलाई तक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है.बता दें भाजपा ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसलिए भाजपा देश के सबसे बड़े राज्य में एक ऐसे चेहरे को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है, जो पार्टी की नीतियों को निचले स्तर तक ले जाने में कामयाब हो.

ये भी पढ़ें..Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक उपलब्धि पर जश्न में डूबा देश, बधाइयों का लगा तांता

इसी बीच स्वतंत्र देव सिंह के उत्तराधिकारी के नामों पर कयासों का बाजार गरमाया हुआ है. यूपी के राजनीतिक गलियारे में भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर खूब चर्चा हो रही है. यूपी भाजपा के सूत्रों की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी या ब्राह्मण समुदाय से हो सकता है. बता दें यूपी में साल 2014, 2017, 2019 और 2022 के चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव भाजपा एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की योजना पर काम कर रही है.

गौरतलब है कि यूपी में बीजेपी की दोबारा सरकार बनने के बाद से बीजेपी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर चर्चा तेज है. नए अध्यक्ष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व यूपी बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव का भी खास ध्यान रखेगा.लोकसभा चुनाव में भी ज्यादा समय नहीं है, ऐसे में पार्टी पूरे सोच विचार के साथ और जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए अगले अध्यक्ष का चुनाव करेगी. अगले अध्यक्ष के तौर पर जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए कुछ नाम आगे चल रहे हैं.

Related News
1 of 1,302

ये 15 नाम आए सामने

यूपी के नए बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर 15 नामों की चर्चा तेज है. यूपी बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर जो नाम सबसे आगे चल रहे हैं उनमें पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, बाबूराम निषाद, प्रकाश पाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, शिव प्रताप शुक्ला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई, नरेश अग्रवाल, संजय सेठ, सुरेंद्र नागर, संजय सिंह, मानवेंद्र सिंह, जफर इस्लाम के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर