अमेरिका में ट्रक सवार आतंकी ने ली 8 की जान, कई घायल

0 18

अमेरिका — न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में वर्ल्ड़ ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक आतंकवादी ट्रक ड्राइवर ने पैदल चल रहे कई यात्रियों रौंद  दिया, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है और दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हैं. फिलहाल पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावार  को गिरफ्तार किया है.

Related News
1 of 1,041

वहीं न्यूयॉर्क के मेयर ने इसे ‘आतंकी कार्रवाई’ बताया है और आईएसआईएस का हाथ होने की आशंका जताई है. बताया जा रहा है कि आंतकी उज्बेकिस्तान मूल का है. आतंकी के पास मिली आईएस से जुड़ी पर्चियां भी मिली हैं. हमलावर 29 साल का आतंकी है.पकड़े गए इस आतंकी के पास से एक नकली बंदूक और एक पैलेट गन भी बरामद किया गया है. गौरतलब है कि आतंकी संगठन आईएस ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में इसी तरह से भीड़ पर गाड़ी चढ़ाकर हमला कर चुका है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है और हमले से पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताई है. अमेरिकी हमले के बाद राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘’बस बहुत हुआ.  आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे. मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीड़ित और उनके परिवार के साथ है. भगवान और पूरा अमेरिका आपके साथ है.’’

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...