यूपी के 75 जनपदों में स्वच्छता जनसम्पर्क यात्रा का शुभारम्भ, 1,00,000 km की यात्रा संकल्प के साथ

उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय निदेशालय के स्तर पर शुक्रवार को 1 लाख किलोमीटर की स्वच्छता जनसम्पर्क यात्रा का शुभारम्भ किया गया।

0 130

उत्तर प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय निदेशालय के स्तर पर शुक्रवार को 1 लाख किलोमीटर की स्वच्छता जनसम्पर्क यात्रा का शुभारम्भ किया गया। कानपुर, बरेली, मेरठ, प्रयागराज, वाराणासी, गोरखपुर, आगरा, बइराइच, लखीमपुर खीरी समेत 15 जनपदों से हरी झंड़ी दिखाकर इन्हें रवाना किया गया। 200 से ज्यादा बाइकर्स 75 जनपदों से होते हुए दो अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे। सम्मिलित रूप से 1 लाख किलोमीटर का सफर तय करने के संकल्प के साथ यह बाइकर्स अपने अपने शहरों से निकले हैं। स्वच्छता ध्वज के साथ निकले यह बाइकर्स जन-जन को इस महाभियान से जोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

राज्य मिशन निदेशक श्रीमती नेहा शर्मा ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन – नगरीय निदेशालय के स्तर पर 29 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2022 के बीच स्वच्छता उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उक्त कैम्पेन में इंडियन स्वच्छता लीग एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के संबंध में जन जागरूकता फैलाने के लिए चयनित 15 जनपदों से बाइकर्स की टीम द्वारा स्वच्छता जन सम्पर्क यात्रा निकाली जा रही है।

जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर दिखाई गई हरी झंडी:

गोरखपुर में शुक्रवार सुबह नौ बजे नगर निगम के स्तर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां नगर आयुक्त श्री अविनाश सिंह ने बाइक चलाकर बाइकर्स का उत्साहवर्धन किया। कानपुर में भी सुबह नौ बजे नगर आयुक्त श्री शिवशरणप्पा जीएन ने हरी झड़ी दिखाकर इस बाइक रैली को रवाना किया। इस दौरान विशेष जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। बरेली में मेयर श्री उमेश गौतम और नगर आयुक्त श्री निधि गुप्ता वत्स ने संयुक्त रूप से रैली के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। अलीगढ़ पहुंचे बाइकर्स का घंटाघर में उप नगर आयुक्त श्री राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त श्री ठाकुर प्रसाद, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री मनोज कुमार प्रभात, जेएसओ श्री दलवीर सिंह, एसएफआई श्री रमेश चंद सैनी, श्री अनिल आजाद, श्री योगेंद्र यादव, मीडिया सहायक श्री एहसान रब ने स्वागत करते हुए रैली को बुलंदशहर की ओर रवाना किया। आगरा, वाराणासी, बहराइच, झांसी, सीतापुर, मेरठ समेत दूसरे जनपदों में भी विशेष जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर बाइकर्स को रवाना किया गया।

Related News
1 of 727

इस स्वच्छता जनसम्पर्क यात्रा के तहत 200 से ज्यादा बाइकर्स सभी 75 जनपदों से होकर गुजरेंगे। इस दौरान नगर के प्रारंभिक बिन्दु पर रैली का स्वागत किया जाएगा। जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्वच्छता से संबंधित एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में होने वाले सिटीजन फीडबैक के बारे में जागरूक किया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर