देवबंद मुठभेड़ मामले में 12 पुलिसकर्मियों पर लटकी तलवार, कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

0 191

सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र स्तिथ थिथकी गांव निवासी जीशान एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस फंसती नजर आ रही है। जीशान की पत्नी का आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के बहाने उसके पति को बुलाया और गोली मार दी। सहारनपुर सीजेएम कोर्ट ने पत्नी के आरोपों का संज्ञान लेते हुए 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें..UP: यहां नीम के पेड़ से निकल रहा ‘दूध’, प्रसाद समझकर घर ले जा रहे लोग

5 सितंबर 2021 में हुआ था एनकाउंटर

बता दें कि एनकाउंटर साल 2021 में हुआ था। 5 सितंबर 2021 को सहारनपुर के देवबंद थाने के जीशान नाम के युवक का एनकाउंटर किया गया था। पुलिस के मुताबिक जीशान गौ तस्कर था। मुठभेड़ के दौरान उनके पैर में गोली लगी है। पुलिस जीशान को घायल अवस्था में अस्पताल ले गई थी लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। उस समय पुलिसकर्मियों ने इस मुठभेड़ को अपने नेक काम में गिना कर खूब वहवाही लूटी थी। अब जीशान की पत्नी ने सभी पुलिसकर्मियों पर हत्या आरोप लगाकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

सीजेएम कोर्ट पहुंची जीशान की पत्नी

जीशान की पत्नी अफरोज ने सहारनपुर सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा कि मेरा पति बेकसूर है और उसके पति की हत्या हुई है। अफरोज के मुताबिक, 5 सितंबर की रात जीशान के मोबाइल पर पुलिस कॉल आई। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया था। बाद में पता चला कि उसके पति को गोली मार दी गई है। अफरोज के मुताबिक, इस सूचना पर वह अस्पताल पहुंची लेकिन उसके पति की मौत हो गई।

Related News
1 of 1,483

पूरे एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए जीशान की पत्नी ने सभी पुलिसकर्मियों पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया है। इस अर्जी पर सीजेएम की अदालत ने देवबंद थाने को तत्कालीन उपनिरीक्षक ओमवीर सिंह व यशपाल सिंह व उनकी पूरी टीम के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया है।

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

कोर्ट के इन आदेशों के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. वहीं जब देवबंद थाना प्रभारी से इस बारे में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि कोई भी आदेश थाने नहीं पहुंचेगा. उन्होंने यह भी कहा कि माननीय न्यायालय के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में वादी के वकील चौधरी जानिसार अहमद का कहना है कि सीजेएम कोर्ट ने सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...