Rojgar Mela 2023: PM मोदी ने 71 हजार युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

0 128

रोजगार मेले (Rojgar Mela) के माध्यम से देशभर के विभिन्न सरकारी विभागों में चयनित 71,000 युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 16 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र दिया। इस रोजगार मेले का आयोजन केंद्र सरकार द्वारा देश के 22 राज्य में किया गया था। रोजगार मेले के जरिए अब तक कुल 3 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरियां मिल चुकी हैं। केंद्र सरकार द्वारा अब तक कुल 5 रोजगार मेले का सफल आयोजन कर चुकी है। इससे पहले आयोजित हुए रोजगार मेले में भी पीएम ने 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था। पहला रोजगार मेला 22 अक्टूबर 2022 को आयोजित किया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम नव-नियुक्त 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के बाद इन युवाओं को संबोधित करते कहा कि रोजगार मेला युवाओं को सशक्त बनाने और राष्ट्रीय विकास में उनकी भागीदारी को मजबूत करने का हमारा प्रयास है। अपनी सरकार की प्राथमिकता बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के पिछले 9 साल के कार्यकाल में भारत सरकार की हर योजना, हर नीति युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा कर रही है।

ये भी पढ़ें..‘मेरे पति भी मुस्लिम हैं और वो..’, ’The Kerala Story’ देखने के बाद आया ‘गोपी बहू’ ये रिएक्शन

सरकारी नौकरी पाने वाले इन युवाओं को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी के लिए 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। पीएम ने कहा युवाओं ने कड़ी मेहनत से यह कामयाबी हासिल की है। मैं आपको और आपके परिवार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आज ही के दिन यानी 16 मई 2014 को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नौ साल पहले आज ही के दिन 16 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। तब पूरा देश उत्साह से भर गया था। उत्साह और विश्वास। सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा भारत आज विकसित भारत बनने का प्रयास कर रहा है। आज भारत जिस गति और पैमाने पर काम कर रहा है, वह आजादी के 75 साल के इतिहास में भी अभूतपूर्व है।

पीएम ने आगे कहा कहा, पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार ने भी भर्ती प्रक्रिया को तेज, अधिक पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने को प्राथमिकता दी है। आज आवेदन करने से लेकर रिजल्ट प्राप्त करने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है। आज दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्ट करना भी काफी है। ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू भी खत्म हो चुके हैं। इन सभी प्रयासों से भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद समाप्त हुआ है।

Related News
1 of 1,025

इन विभागों में मिली नौकरियां

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। जिनका चयन कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, कर सहायक, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, इंसपेक्टर, नसिर्ंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, दमकल अधिकारी, सहायक खाता अधिकारी, सहायक लेखा परीक्षण अधिकारी, मंडलीय खाता निरीक्षक, लेखा परीक्षक, ट्रैक मेनटेनर, सहायक सेक्शन अधिकारी, अवर श्रेणी लिपिक, उपमंडलाधिकारी, सहायक प्रोफेसर,सहायक कमानडेंट, प्रधानाध्यापक, प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक, सहायक पंजीयक।

इसके अलावा चयन ग्रामीण डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक व टिकट लिपिक, कनिष्ठ लिपिक व टंकक, कनिष्ठ खाता लिपिक आदि जैसे विभिन्न पदों के लिए किया गया है। सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले इन युवाओं को कर्मयोगी शुरुआत के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नई नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के विजन के तहत रोजगार (Rojgar Mela) मुहैया कराने की प्रधानमंत्री मोदी की इस पहल का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों एवं संघ शासित प्रदेशों में भी भर्तियां की जा रही हैं।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर