Ram Mandir Darshan: रामलला के दर्शन को अयोध्या में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

0 143

Ram Temple Darshan: पांच सौ सालों का संघर्ष कल प्रभु राम की स्थापना के साथ ही सफल हो गया. कल अयोध्या में राम मंदिर की पीएम मोदी के कर कमलों से रामलला की 51 इंच की मूर्ति की स्थापना की गयी . इस दौरान सीएम योगी, मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पीएम मोदी के साथ गर्भगृह में मौजूद रहे.

इस अनुष्ठान के संपन्न होने के साथ ही अब आम जन रामलला के दर्शन खोल दिया गया है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्री रामजन्मभूमि मंदिर के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए.

अब तक ढाई लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अयोध्या राम मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। इतनी ही संख्या में लोग भी दर्शन के लिए कतारबद्ध हैं। लगातार लोगों को दर्शन करवाया जा रहा है. सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आठ हजार से अधिक सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं.

यदि आप भी रामलला के दर्शन का प्लान कर रहे है तो यह खबर आपके लिए बेहद खास होने वाली है. क्योंकि, हम आपको बताने जा रहे हैं की मंदिर में कब कर पाएंगे दर्शन? क्या होगा आरती का समय?आइए जानते हैं….

Ram Mandir

ये भी पढ़ें..Ram Mandir: इस शख्स ने राम मंदिर को दिया 101 किलो सोना दान

दर्शन के लिए मिलेंगा इतना समय

आज यानी 23 जनवरी के राम मंदिर आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. इसके साथ अनुमान है कि हर रोज तकरीबन डेढ लाख राम भक्त दर्शन करने वाले है. इसलिए राम दर्शन के लिए समय निर्धारित किया गया है. श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए 15 से 20 सेकेंड का समय दिया जाएगा.

Related News
1 of 1,779

इस समय कर पाएंगे दर्शन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, रामलला के दर्शन के लिए पूरे दिन में 9 घंटे के लिए मंदिर खोला जाएगा.राम भक्तो को सुबह 7 से 11.30 तक दर्शन का समय दिया जाएगा . दोपहर में 2 से शाम 7 के बीच लोग दर्शन कर पाएंगे.

जानें आरती का समय

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुबह साढे 6 बजे और शाम को 7 बजे आरती का समय निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही सुबह की आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को पहले से ही बुकिंग करवानी होगी, अन्यथा आप सुबह की आरती में शामिल नहीं हो पाएंगे.

रामलला की सुबह की आरती में शामिल होने के लिए आपको पहले से बुकिंग करवानी होगी. इसके लिए आपको श्रीराम जन्मभूमि के कैम्प ऑफिस से आपको पास लेना होगा. यह पास आपको आरती के शुरू होने से लगभग आधे घंटे पहले प्राप्त हो पाएंगे, इसके साथ ही पास लेने के लिए सरकारी आईडी प्रूफ साथ ले जाना होगा. इसके अलावा आप ऑनलाइन श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की वेबसाइट से भी पास प्राप्त कर पाएंगे.

Ram Mandir Pran Prathistha

इतने लोगों को मिलेगा पास

पास सेक्शन की जानकारी देते हुए मैनेजर ध्रुवेश मिश्रा ने बताया है कि, आरती के पास श्रद्धालुओं को फ्री में दिए जाएंगे. लेकिन ये पास एक समय की आरती के लिए अभी सिर्फ 30 लोगों को ही दिए जाएगे, समय बीतने के साथ इस संख्या में बदलाव किया जा सकता है. लेकिन आरती में शामिल होने की प्रक्रिया यही रहने वाली है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर