MP: यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिरी, 13 की मौत, केंद्र व राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

0 111

मध्य प्रदेश के धार जिले में खालघाट संजय सेतु (नर्मदा नदी) में महाराष्ट्र रोडवेज की बस गिर गई और इस हादसे में 13 लोगों की मृत्यु हो गई। प्रशासन द्वारा राहत और बचाव का कार्य जारी है। यह बस इंदौर से पुणे जा रही थी और बस में कुल 55 यात्री सवार थें। अब तक 13 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है और 15 लोगों को जिला प्रशासन ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला है।

ये भी पढ़ें..प्रियंका ने कानपुर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल, जिले का नाम किया रोशन

बस में महिलाएं और बच्चे भी सवार थें। बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए सीधे नदी में जा गिरी। बताया जाता है कि गलत दिशा से एक वाहन आ रहा था और इसी कारण यह हादसा हुआ। एनडीआरएफ की टीम भी हादसे वाली जगह पहुंच चुकी है और राहत-बचाव कार्य जारी है। वहीं इंदौर के कमिश्नर ने खरगोन और धार के कलेक्टर को भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। बचाव कार्य जारी है और स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। बस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “धार जिले के खलघाट में बस के नर्मदा नदी में गिरने से हुई दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

Related News
1 of 914

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया, “दुर्घटना स्थल पर जिला प्रशासन की टीम मौजूद है। बस को निकाल लिया गया है। खरगोन, धार जिला प्रशासन के साथ मैं निरंतर संपर्क में हूं। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिये हैं। दु:ख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं व संपूर्ण प्रदेश साथ है।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एमएसआरटीसी (महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम) को नर्मदा नदी में एमएसआरटीसी बस दुर्घटना में मृतक के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर