MIRZAPUR: चुनावी मैदान में किचन की किचकिच, बहू के खिलाफ सास ने ही ठोंकी ताल

बहू के खिलाफ सास की चुनावी जंग राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

0 247

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर खींचतान जारी है. राजनीतिक गलियारों में भी इस चुनाव की खूब चर्चा हो रही है. सोनभद्र से सांसद पकौड़ी लाल कोल की पत्नी पन्ना देवी और उनकी बहू रिंकी कोल दोनों ने पर्चा भर दिया है. इस कारण चुनाव की रोचकता बहुत बढ़ गई है. बहू के खिलाफ सास की चुनावी जंग राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है.

छानबे से विधायक रहे राहुल प्रकाश कोल के हाल ही में कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया था. जिसके बाद से यह सीट रिक्त हो गई थी. उपचुनाव की तारीख डिक्लेयर होने के बाद अपना दल (एस) ने राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल को यहां से टिकट दिया है. जिसके बाद रिंकी ने आज पर्चा भी दाखिल कर दिया. लेकिन छानबे विधानसभा उपचुनाव ने दिलचस्प मोड़ तब ले लिया जब रिंकी कोल की सास और सोनभद्र से सांसद पकौड़ी लाल कोल की पत्नी पन्ना देवी ने गुपचुप तरीके से नामांकन पत्र खरीद अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया.

मंत्री लोग तय करेंगे की कौन लड़ेगा चुनाव: पन्ना देवी

बता दें, पन्ना देवी ने भी अपना दल (एस) से ही पर्चा भरा है. अपने नामांकन के बारे में बात करते हुए पन्ना देवी ने कहा कि सबको लड़ने का अधिकार है, मेरे और बहू के बीच में सब ठीक है. मंत्री लोग तय करेंगे की कौन चुनाव लड़ेगा. गौरतलब है कि इस सीट पर बीजेपी-अपना दल गठबंधन से रिंकी कोल अपना दल की प्रत्याशी घोषित हुई थी. रिंकी ने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया है.

Related News
1 of 1,315

13 मई को घोषित होगा नतीजा:

गौरतलब है कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल अपना दल (एस) के खाते में हैं. इस सीट से अपना दल (एस) से राहुल कोल दूसरी बार विधायक बने थे. जिनका हाल ही में कैंसर की वजह से निधन होने से यह सीट रिक्त हो गई थी. छानबे विधानसभा सीट के लिए के लिए चुनाव आयोग 21 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की जांच करेगा, 24 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 10 मई को मतदान होना है, 13 मई को मतगणना होगी और उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

 

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...