Levana: लखनऊ के होटल लेवाना में लगी आग अब तक 6 की मौत, मालिक गिरफ्तार

0 65

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज क्षेत्र में सोमवार को सुबह होटल लेवाना में आग लग गई। मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित इस होटल में एसडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव कार्य का काम संभाल लिया है। इसी बीच मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस प्रकरण की जांच के लिए मंडलायुक्त रौशन जैकब और पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर को सौंपी है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए होटल के मालिक दो भाईयों को गिरफ्तार किया है। मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें..टाटा के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का हुआ निधन, पीएम मोदी ने कहा- बिजनेस जगत के लिए बड़ी क्षति

हजरतगंज स्थित लेवाना होटल में लगी आग को आठ घंटे से भी अधिक का समय हो चुका है। फिर भी आग नहीं बुझी है। अग्निशमन विभाग और एनडीआरएफ की टीम सयुंक्त टीम का रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है।होटल में राहत तथा बचाव कार्य के बीच में स्वास्थ्व विभाग की टीम भी स्ट्रेचर लेकर होटल के तीसरी मंजिल पर पहुंची है। एसडीआरएफ की टीम होटल के फंसे लोगों को बाहर निकालने में लगी थी कि इसी दौरान दो शव और मिले हैं। करीब छह घंटे तक चले राहत कार्य तथा सर्च आपरेशन में दो शव और मिले हैं। अब मृतकों की संख्या चार हो गई है। तीन कमरों का सर्च अभियान शेष है। अब तक दो महिलाओं समेत चार की मौत हो गई है।

7 की हालत गंभीर

होटल लेवाना में भीषण आग की चपेट में आने के कारण 18 घायलों में सात की हालत गंभीर है। इनमें भी अधिकांश होटल कर्मी ही हैं। इनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड के 12-14 वाहन आग को नियंत्रित करने के प्रयास में लगे थे। मौके पर दस एम्बुलेंस भी हैं। घायलों में चार फायर ब्रिगेड के कर्मचारी भी शामिल हैं। जिनका नाम रोहित, बिट्टू लाल, चंद्रेश यादव और प्रदीप मौर्य है। सिविल अस्‍पताल में आठ लोगों को भर्ती कराया गया था जिनमें से एक को डिस्‍चार्ज कर दिया गया है।

Related News
1 of 717

मुकदमा दर्ज

वहीं हजरतगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई करते हुए होटल के मालिक रोहित अग्रवाल और राहुल अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, अभी तक जो जांच में मामला सामने आया है कि किचन होटल के तीसरी मंजिल पर था। आग यही से फैली है। उन्होंने बताया कि लेवाना अग्निकांड के बाद एडवाइजरी जारी की गई है कि शहर के सभी होटलों, निजी अस्पतालों की जांच होगी।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर