हार्दिक ने ऐसे तैयार किया था पाकिस्तान को धूल चटाने का प्लान, अब खुद किया खुलासा

0 9

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच दुबई के मैदान पर खेले गये एशिया कप के मैच में भारतीय टीम ने पिछले साल टी20 विश्वकप में मिली हार का बदला ले लिया और पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से मात दी. पाकिस्तान की टीम ने इसी मैदान पर भारत को 10 विकेट से मात दी थी. भारतीय टीम भले ही पाकिस्तान को उस अंदाज में मात देने में नाकाम रही हो लेकिन फैन्स के लिये उसका इस रोमांचक मैच में जीत हासिल करना ही किसी तोहफे से कम नहीं रहा.

ये भी पढ़ें..13 साल की मासूम के साथ दबंगों ने किया गैंगरेप और बनाया विडियो, सोशल मीडिया पर किया शेयर

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में मिली इस जीत में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने सबसे अहम भूमिका निभाई और अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम की जीत सुनिश्चित की. हार्दिक पांड्या ने पहले गेंद से 3 विकेट हासिल किये और बल्ले से महज 17 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेली.

आखिरी ओवर में पांड्या ने दिलाई टीम को जीत

आखिरी ओवर में जब भारतीय टीम को जीत के लिये 7 रन की दरकार थी तब हार्दिक पांड्या ही क्रीज पर मौजूद थे और उन्होंने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाने का कारनामा किया. मैच के बाद जब हार्दिक पांड्या से बात की गई तो उन्होंने साफ किया कि वो सिर्फ एक बार में केवल एक ओवर के लिए ही रणनीति तैयार कर रहे थे और अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत के लिए अंतिम ओवर में सात के बजाय 15 रन की जरूरत भी होती तो वह इसके लिए खुद को तैयार रखते.

Related News
1 of 218

भारत ने रविवार को खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया और इस तरह से ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया. इस ग्रुप की तीसरी टीम हांगकांग है. पांड्या ने मैच के बाद कहा,‘इस तरह के लक्ष्य का पीछा करने में आपको प्रत्येक ओवर के लिए रणनीति तैयार करनी होती है. मुझे शुरू से पता था कि उनकी टीम में (जिनके ओवर बचे हैं उनमें) एक युवा गेंदबाज (नसीम या शाहनवाज दहानी) और बाएं हाथ का एक स्पिनर (मोहम्मद नवाज) है. हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रन की दरकार थी लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता. मैं जानता था कि 20वें में ओवर में मेरी तुलना में गेंदबाज पर अधिक दबाव था. मैंने चीजों को सरल बनाए रखा.’

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो पांड्या जानते हैं कि उन्हें बीच-बीच में शार्ट पिच गेंद करनी होगी ताकि बल्लेबाज कोई गलती करें. भारत अपना अगला मैच बुधवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगा. पांड्या ने कहा,‘गेंदबाजी में परिस्थितियों का आकलन करना और उसके अनुसार गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण होता है. गेंदबाजी में मेरा मजबूत पक्ष शॉर्ट पिच गेंदबाजी और सही लेंथ पर गेंदबाजी करना है. यह इनका अच्छी तरह से उपयोग करना और बल्लेबाज को गलतियां करने के लिए मजबूर करने से जुड़ा है.’

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर