सीएम योगी जनसंख्या नियंत्रण की लेकर हुए सख्त, जानें क्या-क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने पर विचार कर रही है।

0 132

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने पर विचार कर रही है। सीएम योगी ने सोमवार को यानि आज कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी सामने न आए। उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि किसी वर्ग की आबादी बढ़ने की स्पीड की प्रतिशत ज्यादा हो और मूल निवासियों की संख्या कम रह जाए। मूल निवासी की जनसंख्या कम हो जाए और किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ती चली जाए इससे अराजकता फैलने का खतरा बढ़ जाता है।

बढ़ती जनसंख्या पर सीएम योगी लगाएंगे रोक:

सीएम योगी ने कहा कि आबादी का असंतुलन हर उस देश के लिए चिंता का विषय है जहां की धार्मिक जनसांख्यिकी प्रभावित होती है। फिर एक समय के बाद वहां अराजकता के साथ-साथ अव्यवस्था जन्म लेती है।  ऐसे में जब भी हम जनसंख्या नियंत्रण की बात करें तो समान रूप से एक समाज में हर जाति, मजहब, क्षेत्र, भाषा इन सबसे ऊपर उठकर के एक व्यापक कार्यक्रम चलाने की जरूरत है।

वहीं लखनऊ में विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि, ‘हम सभी जानते हैं कि बीते 5 साल से देशभर में जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। एक निश्चित पैमाने पर जनसंख्या समाज की उपलब्धि भी है, लेकिन यह उपलब्धि तभी है, जब समाज स्वस्थ व आरोग्यता की स्थिति को हासिल कर सके।

Related News
1 of 1,151

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण बेहद जरूरी:

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहां आशा बहनें, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत समिति सहित अन्य प्रतिनिधिगण व शिक्षकगण स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम को और बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सामूहिक प्रयास करने की बहुत आवश्यकता है।

 

 

ढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर