CBI की बड़ी कार्रवाई, WAPCOS के पूर्व CMD गिरफ्तार, छापेमारी में 38 करोड़ की नकदी बरामद

0 159

CBI ने आय से अधिक संपत्ति मिलने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। वॉटर एंड पावर कंसल्टेंसी (WAPCOS) के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजिंदर कुमार गुप्ता और उनके बेटे गौरव को उनके परिसर से 38 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया है। WAPCOS सेंट्रल पब्लिक सेक्टर का उद्यम है, जिसका पूर्ण स्वामित्व सरकार के पास है और यह जल शक्ति मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें..Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पर की सारी हदें, पुतिन की हत्या की कोशिश, ड्रोन से किया हमला

WAPCOS

सीबीआई ने 1 अप्रैल, 2011 से 31 मार्च, 2019 तक फर्म में राजिंदर गुप्ता के कार्यकाल के दौरान कथित रूप से अवैध संपत्ति जमा करने के मामले में उन्हें और उनकी पत्नी रीमा सिंघल, बेटे गौरव सिंघल और बहू कोमल सिंघल के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को तलाशी शुरू की। FIR के बाद, सीबीआई की टीमों ने दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, सोनीपत और गाजियाबाद में 19 स्थानों पर एक समन्वित तलाशी अभियान चलाया, जिससे चौंकाने वाली राशि का पता चला। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को तलाशी के दौरान, सीबीआई ने 20 करोड़ रुपये नकद जब्त किए, जो बुधवार तक बढ़कर 38 करोड़ रुपये से अधिक हो गए।

Related News
1 of 780

CBI

सीबीआई ने कहा कि नकदी के अलावा बड़ी मात्रा में आभूषण, कीमती सामान और संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। अधिकारी के अनुसार, पूर्व नौकरशाह और उनके परिवार पर सेवा से सेवानिवृत्ति के बाद दिल्ली में एक निजी कंसल्टेंसी बिजनेस स्थापित करने का भी आरोप है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और फार्महाउस शामिल हैं।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...