Budget 2024: सात लाख तक की आय वालों को मिल सकती है टैक्स में छूट

0 143

केंद्र की मोदी सरकार ( modi government) अपने दूसरे कार्यकाल के अंतिम चरण पर है. इसी बीच सरकार अपने कार्यकाल का अंतिम बजट 1 फरवरी को पेश करेगी. एक तरफ जहाँ अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लहार है वहीं भाजपा सरकार को उम्मीद है कि इस बार वह लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election) में अच्छा प्रदर्शन करेगी. हालांकि सरकार केवल राम मंदिर के मुद्दे के पक्ष में नहीं है. वैसे भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में अपने वोट बैंक को बढ़ाने पर ज्यादा फोकस कर रही है.

सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव के पहले जनता को लुभाने के लिए बजट में कई कदम उठा सकती है. लेकिन खास बात यह है कि सरकार किन मुद्दों को बजट में तवज्जो देकर कदम उठा सकती है. जानकारी के मुताबिक सरकार आम लोगों को बजट में तोहफा देकर एक बार फिर अपने पाले में करनी की योजना बना रही है.

टैक्स- होगी कटौती

कहा जा रहा है कि 1 फरवरी को पेश होने वाले वित्तीय बजट में सरकार सरकारी नौकरी- पेशा करने वालों को टैक्स में कटौती का तोहफा देकर उनको राहत दे सकती है. इसका कारण है कि देश में सबसे ज्यादा नौकरी और पेशा करने वाले लोग भाजपा के समर्थक हैं. वहीं पिछले वर्ष बजट सत्र 2023 -24 में कहा गया था कि 7 लाख तक की आय वालों को पूरी तरह से टैक्स में छूट मिलेगी.

Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न

घट सकती है पेट्रोल- डीजल की कीमते

Related News
1 of 1,025

मोदी सरकार बजट में डीजल- पेट्रोल की कीमतों में कटौती की खुशखबरी दे सकती है. वैसे सरकार की तेल कंपनियां इस समय पेट्रोल में 11 रुपये और डीजल में करीब 6 रुपये की मोटी कमाई कर रहीं हैं. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2023 से ही कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद सरकार ने तेल के दाम कम नहीं किये हैं.

युवाओं को मिलेंगी नौकरी

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार को सरकारी नौकरियों की चिंता सता रही होगी. वैसे विपक्षी दल सरकार पर हमेशा सरकारी नौकरियों के खाली पदों को भरने को लेकर दबाव बनाती रहती है. इस मुद्दे पर विपक्षियों को मौका न मिले इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी अपने अंतिम बजट में इसको भी शामिल कर सकती है. इसका फायदा यह होगा कि देश में रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे और सबसे ज्यादा आबादी वाले युवाओं को इसका फायदा मिल सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनपीएस को आकर्षक बनाने के लिए जमा निकासी पूंजी पर सरकार इस बजट में टैक्स छूट बढ़ा सकती है, खासकर उनके लिए जिनकी उम्र अब अंतिम पड़ाव पर है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर