ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 13,681 नए मामले सामने आए हैं।

0 167

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 13,681 नए मामले सामने आए हैं। 700 लोग डिस्चार्ज हुए। वही सक्रिय 57,355 मामले और पॉजिटिविटी दर 5.71% बढ़ी है। प्रदेश में 2,49,771 सैंपल की जांच कराई गई है। दरअसल, ओमिक्रॉन संक्रमण सांस के अलावा पेट को भी प्रभावित कर सकता है। वही ओमिक्रॉन के लक्षण में पेट में दर्द, जी मिचलाना, भूख न लगना, अगर आप में ऐसे कोई भी लक्षण नजर आ रहे हो तो तुरंत कोविड टेस्ट कराएं।

ये लक्षण दिखने पर तुरंत कराएं टेस्ट:

हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार ओमिक्रॉन के कुछ साधारण लक्षण डेल्टा से अलग है। ज्यादातर लोगों में सर्दी,जुकाम,खांसी, गले में खरास जैसे दिक्कते आ रही है। इतना ही नहीं , ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा पेट से जुड़ी समस्याएं सामने आ रही है। ये सभी लक्षण बिना बुखार के देखने को मिल रहा है।

वैक्सीनेटेड लोगों में भी दिख रहे ये लक्षण:

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों में पेट खराब होने से संबंधित लक्षण नजर आ रहे हैं। यहां तक की यह साड़ी समस्याएं वैक्सीनेटेड लोगों में भी देखने को मिल रहा है। ज्यादातर लोगों को शुरुआत में बिना सर्दी जुकाम के अलावा पेट में दिक्कत महसूस हो रही है। ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों को पेट के ऊपर की पतली परत म्यूकोसा संक्रमित हो जाती है और इसमें सूजन आ जाता है।

Related News
1 of 914

लक्षण दिखने पर तुरंत करे ये काम:

एक्सपर्ट के अनुसार वैक्सीनेटेड लोगों में भी पेट से संबंधित समस्याएं सामने आ रही है। पेट में दर्द, जी मिचलाने और भूख न लगने को सामान्य फ्लू की तरह न लें। अगर आपमें ये लक्षण नजर आ रहे हैं तो खुद को तुरंत आइसोलेट कर लें। इसके अलावा एक्सपर्ट का कहना है कि खुद को हाइड्रेटेड रखें, हल्का खाना खाएं और पूरी नींद लें।

 

ये भी पढ़ें.. अचानक आसमान से गिरा आग का धमाकेदार गोला, देखें हैरतअंगेज वीडियो

ये भी पढ़ें..BCCI ने रणजी ट्रॉफी समेत इन बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित, खतरे में IPL 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर