टीचर की पिटाई से छात्रा की मौत

बलिया–अध्यापकों द्वारा छात्रों की पिटाई के कई मामले आपने सुने होंगे; लेकिन जनपद के रसड़ा तहसील में टीचर की पिटाई से एक छात्रा की मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक़ स्कूल की टीचर ने कक्षा चार में पढ़ने वाली छात्रा के सिर पर मारा जिसके बाद वो बेहोश हो गई। इलाज के दौरान बनारस में छात्रा की मौत हो गई।

गुस्साए परिजनों ने स्कूल प्रशाशन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। वही पुलिस ने परिजनों के तहरीर पर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर जांच शरू कर दी है। बलिया जनपद के रसड़ा तहसील का सेंटजेवियर्स स्कूल तो शिक्षा का मंदिर है पर इस स्कूल की एक शिक्षिका पर आरोप है कि उसने कक्षा चार में पढ़ने वाली  छात्रा 12  वर्षीय सुप्रिया की ऐसी पिटाई कर दी कि छात्रा बेहोश हो गई। दरसल सुप्रिया का कसूर सिर्फ इतना था की उसने होमवर्क नहीं किया था। बेहोशी की हालत में छात्रा के परिजन उसे मऊ  इलाज के लिए ले गए। यहां से डाक्टरों ने उसकी बिगड़ती हालत को देख बनारस रेफर कर दिया ; जहा इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत से गुस्साए परिजनों ने स्कूल पहुंचकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। 

मामला यहीं नहीं थमा ; घटना से नाराज परिजन जब स्कूल पहुंचे तो दबंग प्रबंधक ने परिजनों को धमकाना शुरू कर दिया। शोरशराबे के बीच पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी शिक्षिका सहित स्कूल के प्रवन्धक और प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया। 

(रिपोर्ट – मनोज चतुर्वेदी , बलिया )

Comments (0)
Add Comment