YES बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत, जल्द खत्‍म होगी कैस पाबंदी

येस बैंक पुनर्गठन योजना 13 मार्च, 2020 से प्रभावी हो गई है.

न्यूज डेस्कः यदि आप YES बैंक (YES BANK) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है. सरकार ने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए येस बैंक पुनर्गठन योजना को नोटिफाई कर दिया है. इसके मुताबिक संकट में फंसे येस बैंक पर लगी रोक 18 मार्च को हटा ली जाएगी. नोटिफिकेशन में बताया गया कि येस बैंक (YES BANK) पुनर्गठन योजना 13 मार्च, 2020 से प्रभावी हो गई है.

18 मार्च को खत्‍म होगी पाबंदी

दरअसल जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पुनर्गठित बैंक पर सरकार द्वारा जारी रोक का आदेश इस योजना के शुरू की तिथि से तीसरे काम-काजी दिवस को शाम 6 बजे से अप्रभावी हो जाएगा. आसान भाषा में कहे तो बैंक पर लगी रोक 13 मार्च से तीसरे काम-काजी दिन यानी 18 मार्च को हटा ली जाएगी. इसके बाद येस बैंक के ग्राहक पहले की तरह पैसों की निकासी कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें.. अब अवकाश के दौरान भी खुला रहेगा आरटीओ

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 5 मार्च को येस बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी थी. इसके तहत खाताधारक 3 अप्रैल तक बैंक से अधिकतम 50 हजार रुपये ही निकाल सकते थे.

येस बैंक को संकट से उबारेंगी SBI

येस बैंक को संकट से उबारने के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी (SBI) ने 49 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. इसमें 26 फीसदी शेयर में 3 साल का लॉक इन है. यानी एक बार खरीदने के बाद 3 साल तक के लिए इन शेयरों को नहीं बेचा जा सकेगा.इसके अलावा निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक भी येस बैंक में 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. वहीं हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी ने एक हजार करोड़ रुपये और कोटक महिंद्रा बैंक ने पांच सौ करोड़ रुपये की पूंजी निवेश करने का ऐलान किया है.

कोरोना वायरस को लेकर सेना ने कसी कमर, उठाया ये बड़ा कदम…

हिरासत में ही रहेंगे राणा कपूर…

इसी तरह ICICI बैंक भी 100 करोड़ शेयरों के अधिग्रहण के लिए उसमें एक हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा.हालांकि येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को राहत नहीं मिली है वे 16 मार्च तक एक अन्‍य जांच एजेंसी ईडी की हिरासत में ही रहेंगे हैं.

Comments (0)
Add Comment