लाल बिकनी पहन इस की खेत की रखवाली कर रही है ‘सनी लियोनी’

न्यूज डेस्क — आंध्र प्रदेश के एक किसान ने अपनी फसलों को बुरी नजर से बचाने के लिए अजीबो-गरीब तरीका निकाला है। किसान ने अपने खेत में बिकनी पहने सनी लियोनी का एक पोस्टर लगाया है। यह पोस्टर पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।यहा नहीं किसान का दावा है कि इस पोस्टर को लगाने के बाद से उनकी फसल में काफी सुधार हुआ है।

दरअसल यह अजीबो-गरीब मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का है।जहां बांदाकिंदिपल्ली गांव के किसान ए.चेंचू रेड्डी ने यह तरकीब अपनाई है। उन्होंने फसल को बर्बाद होने से बचाने के लिए 600 रुपये खर्च कर लाल बिकनी पहने सनी लियोनी के दो पोस्टर खेत के दोनों किनारों पर लगाए हैं। इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, ‘मुझसे जलना मत’। 

वहीं अपने इस नायाब तरीके के बारे में बताते हुए रेड्डी कहते हैं, ‘सनी लियोनी को लोग चाहते हैं। ऐसे में लोग फसलों को नहीं बल्कि सनी लियोनी को देखते हैं। इससे मेरी फसलें बुरी नजरों से बच जाती हैं। इसका फायदा मिल रहा है। फसलें अच्छी हुई हैं।’ बता दें कि गांव के पास सड़क के किनारे रेड्डी की 10 एकड़ जमीन है। रेड्डी यहां पर सब्जियां उगाते हैं। कई वर्षों से उनकी फसल खराब हो रही थी। रेड्डी बताते हैं, ‘मुझे लगता है कि सड़क के किनारे खेत होने के कारण हर आने-जाने वाले की नजर फसलों पर पड़ती है। कुछ बुरी नजरों के कारण ही फसलें बर्बाद हुई हैं।’ 

ये कोई पहला मौका नहीं है जब सनी लियोनी के पोस्टर का इस्तेमाल किया गया हो। इससे पहले साल 2016 में भी केरल के कोल्लम जिले में श्री नारायण पॉलिटेक्निक कॉलेज ने नए बैच के स्टूडेंट्स के स्वागत के लिए एडल्ट फिल्म स्टार मिया खलीफा और सनी लियोनी का बैनर लगाया था। बैनर पर मलयालम में लिखा था ‘नए छात्र-छात्राओं का स्वागत है।

Comments (0)
Add Comment