मोदी की केदारनाथ यात्रा से पहले चुनाव आयोग ने दी चेतावनी !

न्यूज डेस्क– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा केदार के दर्शन करने पहुंच गए हैं और साधना में लीन हैं। मोदी की इस यात्रा से पहले पीएमओ ने एहतियातन चुनाव आयोग से बाकायदा अनुमति भी मांगी ।

जिसके बाद चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी की शनिवार और रविवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को यह भी याद दिलाया है कि आदर्श आचार संहिता अभी भी लागू है।

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने धार्मिक यात्रा पर जाने का फैसला लिया। लेकिन उनकी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को याद दिलाया गया कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है।

प्रधानमंत्री आफिस ने नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर चुनाव आयोग का रुख पूछा था। पूरे मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि चूंकि यह आधिकारिक यात्रा है, इसलिए आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को सिर्फ यह याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ 10 मार्च से लागू हुई आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है।

Comments (0)
Add Comment